×

Saharanpur News: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर हमले के आरोपियों की जेल में पिटाई, दो बंदी रक्षक निलंबित

Saharanpur News: जेल प्रशासन ने आरोपियों के परिजनों के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए दोनों बंदीरक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की है। जेल अधीक्षक अमिता दुबे ने दोनों बंदी रक्षकों नरेश और कर्मवीर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है, साथ ही मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 6 July 2023 9:23 AM GMT (Updated on: 6 July 2023 9:28 AM GMT)
Saharanpur News: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर हमले के आरोपियों की जेल में पिटाई, दो बंदी रक्षक निलंबित
X
आरोपियों की जेल में पिटाई ( सोशल मीडिया)

Saharanpur News: भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर हमले के चारों आरोपी सहारनपुर कारागार में बंद है। चारों आरोपियों की जेल के दो बंदीरक्षकों नरेश और कर्मवीर ने जमकर पिटाई कर दी। पिटाई का आरोप परिजनों ने लगाए है। जांच में आरोप सही पाए जाने पर जेल अधीक्षक अमिता दुबे ने दोनों बंदी रक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। इस पूरे मामले की जांच के लिए पूर्व विधायक शशि बाला पुंडीर ने डीजी जेल को पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

इस पूरे मामले में आरोपियों के परिजनों ने सहारनपुर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को जांच के लिए प्रार्थना पत्र सौंपा है। आरोपियों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि बंदी रक्षकों द्वारा चारों युवकों की जमकर पिटाई की गई है। जातिगत भावना से ग्रस्त होकर बंदी रक्षकों नरेश और कर्मवीर ने चंद्रशेखर पर हमले के आरोप में लविश, विक्की, प्रशांत और विकास की पिटाई की है। बंदीरक्षकों ने युवकों को धमकाया भी है। परिजनों नें प्रार्थना पत्र में मामले की निष्पक्ष जांच और आरोपी बंदी रक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

जेल प्रशासन ने आरोपियों के परिजनों के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए दोनों बंदीरक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की है। जेल अधीक्षक अमिता दुबे ने दोनों बंदी रक्षकों नरेश और कर्मवीर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है, साथ ही मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। जेल अधीक्षक ने कहा कि बंदी रक्षकों पर आरोपी युवकों की पिटाई करने के आरोप लगे हैं। मामले की जांच बैठा दी गई है।

28 जून को चंद्रशेखर पर हुआ था हमला

बता दें कि चंद्रशेखर पर 28 जून को हमला हुआ था। चंद्रशेखर पर हमला उस समय हुआ था जब वो सहारनपुर के देवबंद से होते हुए समर्थकों के साथ गाड़ी से जा रहे थे। इसी दौरान पास से गुजर रही गाड़ी में सवार लोगों ने उनकी गाड़ी फायरिंग कर दी। इस हमले में चंद्रशेखर के पेट के छूकर एक गोली निकल गई थी। जिन आरोपियों ने चंद्रशेखर पर हमला किया उनकी पहचान विकास उर्फ विक्की पुत्र प्रीतम सिंह, प्रशान्त पुत्र विक्रम कुमार व लवीश पुत्र विरेन्द्र सिंह सभी निवासी ग्राम रणखण्डी थाना देवबन्द सहारनपुर तथा विकास उर्फ विक्की पुत्र शिवकुमार निवासी ग्राम गोंदर थाना निसिंग जिला करनाल हरियाणा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story