Saharanpur News: सहारनपुर में हालात शांतिपूर्ण, इंटरनेट बंदी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Saharanpur News: राजपूत समाज ने बीती शाम को प्रदर्शन किया था। इस मुद्दे पर गुर्जर और राजपूत समाज आमने-सामने आ गए थे, जिसके बाद प्रशासन ने एहतियातन यहां इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया था।

Neena Jain
Published on: 30 May 2023 10:34 PM GMT
Saharanpur News: सहारनपुर में हालात शांतिपूर्ण, इंटरनेट बंदी से जनजीवन अस्त-व्यस्त
X
(Pic: Social Media)

Saharanpur News: जनपद में सोमवार को गुर्जर समाज की तरफ से बिना अनुमति के सम्राट मिहिर भोज की गौरव यात्रा निकाली गई थी। जिसके बाद राजपूत समाज ने बीती शाम को प्रदर्शन किया था। इस मुद्दे पर गुर्जर और राजपूत समाज आमने-सामने आ गए थे, जिसके बाद प्रशासन ने एहतियातन यहां इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया था। मंगलवार को जनपद में शांति व्यवस्था पूरी तरह कायम रही लेकिन इंटरनेट बंद होने की वजह लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रशासन ने की राजपूत और गुर्जर समाज से अलग-अलग बैठक

मंगलवार को दिनभर शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था रखी। जगह-जगह पुलिस फोर्स की तैनाती रही। जिलाधिकारी और पुलिस के अफसरों ने राजपूत और गुर्जर समाज के लोगों से अलग-अलग बैठकें की। उन्हें शांति व्यवस्था कायम रखने की हिदायत दी गई।

भड़काऊ पोस्ट करने वाले 20 लोगों पर मुकदमा

इससे पूर्व यात्रा निकालने से पहले इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में जनपद के अलग-अलग थानों में 20 लोगों पर एफआइआर की गई। कुछ लोगों पर शांतिभंग की कार्रवाई भी की गई। प्रशासन यहां हर पल मुस्तैदी बरत रहा है।

मुजफ्फरनगर में महापंचायत रद

राजपूत समाज ने पहले से ही 30 मई को सहारनपुर से सटे जनपद मुजफ्फरनगर में महापंचायत करने का ऐलान कर रखा था। लेकिन प्रशासन ने इसे रद कर दिया। इसकी अनुमति नहीं दी गई और आयोजकों को समझा-बुझाकर आयोजन नहीं करने पर सहमत कर लिया गया।

इंटरनेट के बिना जनजीवन बेहाल

मोबाइल इंटरनेट आज जनजीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। फूड, टैक्सी, सामानों की डिलीवरी और बहुत से व्यापार इंटरनेट पर केंद्रित हैं। इंटरनेट बंद हो जाने की वजह से इससे जुड़ा व्यापार पूरी तरह ठप रहा। दूसरी तरफ आम लोग इंटरनेट के बिना मोबाइल को टकटकी लगाए देखते रहे। मंगलवार देर रात प्रशासन ने इंटरनेट व्यवस्था को बहाल नहीं किया। माना जा रहा है कि बुधवार को प्रशासन इसपर कोई निर्णय ले सकता है।

Neena Jain

Neena Jain

Next Story