×

सैफ की बिटिया रानी सारा अली खान ने ये क्या कर दिया, धर्माचार्यों ने उठाये सवाल

फ़िल्म अभिनेत्री सारा अली खान के काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन करने पर विवाद बढ़ गया है। काशी विद्वत परिषद के सदस्यों की ओर से सारा के दर्शन पूजन पर आपत्ति जताई गई है।

Aditya Mishra
Published on: 17 March 2020 2:28 PM GMT
सैफ की बिटिया रानी सारा अली खान ने ये क्या कर दिया, धर्माचार्यों ने उठाये सवाल
X

वाराणसी: फ़िल्म अभिनेत्री सारा अली खान के काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन करने पर विवाद बढ़ गया है। काशी विद्वत परिषद के सदस्यों की ओर से सारा के दर्शन पूजन पर आपत्ति जताई गई है। पदाधिकारियों का कहना है कि विश्वनाथ मंदिर में सिर्फ आर्य धर्म के मानने वाले लोगों को ही प्रवेश और पूजन का अधिकार है।

बहनों के बीच घिरे रहे तैमूर अली खान,सारा ने छोटे भाई को कहा-शैतान

मंदिर प्रशासन ने दर्शन से किया इंकार

वहीं मंदिर प्रशासन ने सारा अली खान के दर्शन करने से इंकार किया है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह के अनुसार सारा खान ने मंदिर में दर्शन किये हैं, ये अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

मंदिर के पुजारी और वहां लगे लोग अभी तक इस बात की तस्दीक नहीं कर पाए हैं। मुख्य कार्यपालक अधिकारी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। अगर सारा खान ने अगर स्पर्श दर्शन किया है तो ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के खिलाफ़ कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें...HEALTH:सारा अली खान को थी ऐसी बीमारी,जानिए लक्षण और इलाज

क्या है धर्माचार्यो का तर्क ?

अब सवाल ये है कि सारा अली खान के दर्शन को लेकर इतना बवाल क्यों मचा है। काशी विद्वत परिषद के मंत्री राम नारायण द्विवेदी के मुताबिक काशी विश्वनाथ मंदिर में सैकड़ों सालों से अपनी एक परंपरा है। स्पर्श दर्शन का एक निश्चित काल होता है। सनातन और वैदिक धर्म को मानने वाला व्यक्ति ही दर्शन कर सकता है।

बनारस में चल रही है सारा की शूटिंग

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान बनारस और चंदौली में अपनी फिल्म अतरंगी रे की शूटिंग के सिलसिले में पिछले 2 महीने से डेरा जमाए हैं। रविवार को उन्होंने अपनी माँ के गंगा आरती देखी थी।

इस दौरान उन्होंने पूरे विधि विधान से पूजन अर्चन भी किया था। सारा अली खान का एक वीडियो भी सुर्खियों में है। इस वीडियो में सारा अली काशी विश्वनाथ गली में रिपोर्टिंग करते हुए दिख रही हैं। उनका ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

मां अमृता के साथ थाने पहुंची सारा अली खान, जानिए क्या है पूरा मामला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story