Rampur News: आज़म खान के रामपुर पब्लिक स्कूल की मान्यता दिलाने में आरोपी बाबू गिरफ्तार

Rampur News: आरोपित बाबू बीएसए मुरादाबाद ऑफिस में कार्यरत था। यह मामला यतीमखाना की जगह पर बने रामपुर पब्लिक स्कूल से है। स्कूल की मान्यता फर्जीवाड़े तरीके से हुई है। आपको बता दें कि पिछले वर्ष रामपुर विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा पास कराए ग्रीन बेल्ट में निर्माण कराने पर स्कूल को तोड़ने के आदेश जारी किए थे।

Azam Khan
Published on: 27 April 2023 9:08 PM GMT
Rampur News: आज़म खान के रामपुर पब्लिक स्कूल की मान्यता दिलाने में आरोपी बाबू गिरफ्तार
X
आरोपी बाबू को पुलिस ने किया गिरफ्तार(Pic: Newstrack)

Rampur News: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के रामपुर पब्लिक स्कूल को नियमों के खिलाफ मान्यता देने के आरोपित बाबू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित बाबू बीएसए मुरादाबाद ऑफिस में कार्यरत था। यह मामला यतीमखाना की जगह पर बने रामपुर पब्लिक स्कूल से है। स्कूल की मान्यता फर्जीवाड़े तरीके से हुई है। आपको बता दें कि पिछले वर्ष रामपुर विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा पास कराए ग्रीन बेल्ट में निर्माण कराने पर स्कूल को तोड़ने के आदेश जारी किए थे। रामपुर जिलाधिकारी ने तीन अधिकारियों की समिति बनाकर जांच कराई थी। जांच रिपोर्ट से पता चला कि यतीमखाने की जमीन वक्फ बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट स्कूल बनाने के लिए दी थी, लेकिन इस बात की कोई जानकारी नहीं हैं कि निर्माण किस कार्य के लिए होना है।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

सपा के शासनकाल में बेसिक शिक्षा विभाग ने 2016 में स्कूल की मान्यता दी थी। तब मान्यता की रिपोर्ट अग्निशमन विभाग की एनओसी दूसरे स्कूल की लगाई गई। इस तरह यह फर्जीवाड़े का मामला उजागर किया। तब डीएम ने बीएसए ऑफिस के बाबू तौफीक अहमद को निलंबित कर बीएसए को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। बेसिक शिक्षा अधिकारी को इस मामले में केस दर्ज कराने के आदेश दिए थे।

आरोपित बाबू गिरफ्तार

मामले की रिपोर्ट शहर कोतवाली में दर्ज हुई थी। शहर कोतवाल गजेंद्र त्यागी ने कहा कि आरोपित बाबू तौफीक अहमद को शहर के मुहल्ला घेर पीपल का रहने वाला है। घटना के वक्त आरोपी रामपुर बीएसए कार्यालय में तैनात था। उसे गुरुवार को घर से पुलिस ने अरेस्ट किया है।

Azam Khan

Azam Khan

Next Story