×

Rampur News: भाजपा विधायक ने आजम खान से कॉलेज की इमारत पर कब्जा खाली कराने का उठाया मुद्दा

Rampur News: सीएम योगी को पत्र लिख किया शिकायत। कभी इस बिल्डिंग में मुर्तजा स्कूल और शिक्षा विभाग का एक कार्यालय हुआ करता था।

Azam Khan
Published on: 8 April 2023 11:18 PM GMT
Rampur News: भाजपा विधायक ने आजम खान से कॉलेज की इमारत पर कब्जा खाली कराने का उठाया मुद्दा
X
भाजपा विधायक ने आजम खान से कॉलेज की इमारत पर कब्जा खाली कराने का उठाया मुद्दा-Photo- Newstrack

Rampur News: रामपुर, शहर विधायक अकाश सक्सेना उर्फ हनी ने बताया देखिए हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र के माध्यम से यह शिकायत की है कि रामपुर में एक बिल्डिंग हुआ करती थी जिसमें मुर्तजा स्कूल और शिक्षा विभाग का एक कार्यालय हुआ करता था। इस सरकारी कार्यालय को आजम खान ने समाजवादी पार्टी की पहली सरकार में अपने नाम और पार्टी के पद नाम से इस कार्यालय को पहले अलॉट करवाया और अलॉट करवाने के बाद 2009 में जब इनको समाजवादी पार्टी से निकाला गया तो इनको इस बात का एहसास हुआ कि अगर यह कार्यालय पार्टी के नाम रहेगा तो इसमें मेरा कब्जा नहीं रह पाएगा।

नियमों को ताक पर रखकर काम किए गए

इन्होंने 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद उस अलॉटमेंट को दोबारा से करवाया और वो जोहर ट्रस्ट के नाम करवाया और समाजवादी पार्टी का नाम उन्होंने वहां से हटा दिया क्योंकि यह जानते थे कि कल को अगर फिर पार्टी से अगर निकाला जाएगा तो उनका कब्जा वहां नहीं रह पाएगा। उसे जोहर ट्रस्ट के नाम जब यह कार्यालय खोला तो उस लिस्ट में यह साफ-साफ लिखा हुआ था कि कोई भी पॉलीटिकल एक्टिविटी वहां नहीं होगी, आजम खान ने सारे नियमों को ताक पर रखकर वहां उस कार्यालय पर पॉलीटिकल एक्टिविटीज भी की और उसके अलावा जोहर के अलावा जो भी किए जा सकते थे वह काम वहां पर किए।

आज हमारी मांग है कि इस पूरे विषय की गंभीरता से जांच कर इसकी लिस्ट को खत्म किया जाए और यहां जो सरकार का नुकसान हुआ है उसकी भरपाई आजम खान से ही की जाए।

जहां तक बात पॉलिटिकल कार्यालय की है जब 2009 में यह समाजवादी पार्टी में नहीं थे तो वहां से समाजवादी पार्टी का झंडा इन्होंने उतार दिया था। आगे भी स्थिति कभी इनकी बनती है या किसी और पार्टी में जाते हैं या अगर अपनी कोई नई पार्टी बनाते हैं तो वहां पर अपना ही कब्जा चाहते हैं, इनका व्यक्तिगत कब्जा वहां पर रहे। हमारी मांग है कि इस लिस्ट को निरस्त करके इसको सरकार वापस ले और इसको दोबारा से जहां बच्चे पढ़ते थे और रामपुर का वहां जो एक अच्छा स्कूल हुआ करता था उसे वापस स्थापित किया जाना चाहिए।

Azam Khan

Azam Khan

Next Story