×

पीएम के गढ़ में सपा की सेंधमारी की कोशिश, वाराणसी में शुरु किया 'मिशन ब्राह्मण'

उत्तर प्रदेश विधान चुनाव में भले ही अभी दो साल का वक्त हो लेकिन सियासी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है। समाजवादी पार्टी एक तरफ जहाँ किसान आंदोलन के बहाने संगठन में नई जान फूंकने की कोशिश कर रही है तो दूसरी ओर जातिवाद का कार्ड भी खेलने में जुट गई गई।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 2:31 PM GMT
पीएम के गढ़ में सपा की सेंधमारी की कोशिश, वाराणसी में शुरु किया मिशन ब्राह्मण
X
समाजवादी पार्टी ने शुरु किया 'मिशन ब्राह्मण', पीएम के गढ़ में सेंधमारी की कोशिश

वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधान चुनाव में भले ही अभी दो साल का वक्त हो लेकिन सियासी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है। समाजवादी पार्टी एक तरफ जहाँ किसान आंदोलन के बहाने संगठन में नई जान फूंकने की कोशिश कर रही है तो दूसरी ओर जातिवाद का कार्ड भी खेलने में जुट गई गई। सपा ने अब ब्राह्मणों पर डोरे डालना शुरु किया है। वाराणसी में ब्राह्मण महासम्मेलन में शिरकत करने के लिए पार्टी के दिग्गज नेता अभिषेक मिश्र पहुंचे। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम के आदर्शों पर चलकर ही भारत प्रगति कर सकता है।

ब्राह्मणों की नाराजगी का फायदा उठाने की कोशिश

हाल के साल में उत्तर प्रदेश में ये धारणा बनी है कि योगीराज में जाति विशेष को बढ़ावा दिया जा रहा है और ब्राह्मण हाशिये पर चला गया है। सोशल मीडिया से लेकर सार्वजनिक तौर पर भी ब्राह्मण समाज के लोगों ने बीजेपी से नाराजगी जताई तो विरोधी पार्टियों की बांन्छे खिल गई। खासतौर से सपा ब्राह्मणों को गोलबंद कर सके।

ये भी पढ़ें: जेवर एयरपोर्ट का काम होगा तेज: जारी हुआ लोगो, जानिए इसके बारे में

इसी के तहत भगवान परशुराम के सहारे ब्राह्मण समाज को अपने पाले में लाने की तैयारी चल रही है। इस अभियान की अगुवाई कर रहे पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा कहते हैं 'कोई भी राष्ट्र अथवा समाज अपने पुरुषार्थ के साथ-साथ ज्ञान को जब तक सम्मान नहीं देगा तब तक प्रगति बाधित होती रहेगी। बिना ज्ञान के पुरुषार्थ समुचित परिणाम नहीं दे पाता है। भारत विशेषकर बनारस देश की ऐतिहासिक नगरी है बाबा भोलेनाथ की ख्याति रही है की जो किसी के भाग्य को बदल सकते हैं। समाज के सभी वर्गों का कल्याण समाजवादी पार्टी की मूल अवधारणा रही है।

त्याग और कर्मठता के बल पर निभाते हैं जिम्मेदारी

अभिषेक मिश्रा ने कहा कि सत्ता भोगने के लिए नहीं प्राप्त की जाती है बल्कि अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाने के लिए की जाती है। इससे पूर्व विशिष्ट अतिथि प्रदीप तिवारी ने कहा ब्राह्मण समाज अपने त्याग सहयोग और कर्मठता के बल पर पूरे समाज की अगुवाई करता रहा है और इसे इस जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Jaunpur: खुली प्रशासनिक अधिकारीयों की पोल, राजकीय कॉलोनी की दशा दुर्दशा

जिला अध्यक्ष सुजीत यादव ने कहा समाजवादी पार्टी में ब्राह्मण समाज ने अपनी कर्मठता एवं ज्ञान के दम पर अपना विशेष स्थान रखते है. महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा ब्राह्मण समाज के साथ छल हुआ है उनके त्याग एवं योगदान की उपेक्षा हुई है। महानगर महासचिव जितेंद्र यादव ने अपने उद्बोधन में कहा समाज की अगुवाई की जिम्मेदारी ब्राह्मण समाज के कंधे पर है. आज के परिवेश में ब्राह्मणों को भगवान परशुराम के पुरुषार्थ के अनुरूप आचरण करने की आवश्यकता है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story