TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

अयोध्या का ब्राह्मण: हाथ में जनेऊ लिए खा रहा कसम, सपा ने किया वीडियो जारी

सपा ने अयोध्या एयरपोर्ट में जबरन जमीन लिए जाने का विरोध कर रहे ब्राह्मण का जनेऊ हाथ में लेकर शपथ लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया।

Shivani
Published on: 28 Sep 2020 1:45 PM GMT
अयोध्या का ब्राह्मण: हाथ में जनेऊ लिए खा रहा कसम, सपा ने किया वीडियो जारी
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को ब्राह्मण विरोधी साबित करने के लिए सोमवार को बडा दांव खेला। अयोध्या एयरपोर्ट में जबरन जमीन लिए जाने का विरोध कर रहे ब्राह्मण का जनेऊ हाथ में लेकर शपथ लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए सपा ने कहा कि सरकार किसानों को सर्किल रेट से छह गुना बढाकर जमीन का भुगतान करे।

यूपी में ब्राह्मणो की दुर्दशा:

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को अयोध्या के धर्मपुर गांव के किसान रामलौट तिवारी का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें वह हाथ में जनेऊ लेकर बता रहे हैं कि पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी अयोध्या एयरपोर्ट के लिए उनकी जमीन जबरन लेना चाह रहे हैं। उनके मकान व अन्य जगहों की नाप-जोख की गई है लेकिन मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। खेतिहर जमीन को छोडने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। परिवार के जवान लडकों को झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी दी जा रही है।



ये भी पढ़ेंः सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा: हुआ ये ऐलान, खुशी से झूम उठेंगे आप

सपा ने ब्राहमण का वीडियो किया शेयर

उन्होंने कहा कि वह कसम खा रहे हैं कि अब कभी योगी सरकार को सत्ता में आने के लिए समर्थन नहीं करेंगे। उनके इस बयान को साझा करते हुए समाजवादी पार्टी ने कहा कि अयोध्या में बन रहे एयरपोर्ट के लिए किसानों की जमीन उन्हें धमकाकर और अत्याचार कर डीएम एवं एसएसपी के माध्यम से भाजपा सरकार हडप रही है। रामलौट तिवारी पर जबरन दबाव बनाकर अधिग्रहण करना सत्ता का अत्याचार है। सरकार किसानों को सर्किल रेट से छह गुना बढाकर मुआवजा घोषित करे।

Samajwadi party share video of Ayodhya brahmin complaining For land

अयोध्या एयरपोर्ट के लिए जबरन जमीन कब्जाना चाहता है प्रशासन

समाजवादी पार्टी के विधानपरिषद सदस्य उदयवीर सिंह ने इस मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार को धिक्कारते हुए कहा कि राम के नाम पर तो लोकहित के साथ ईमानदारी करो। किसानों को न्याय दो। उन्होंने कहा कि जब भाजपा सरकार अयोध्या में भगवान राम के नाम पर एयरपोर्ट बनाने जा रही है तो कम से कम उसके लिए तो किसानों से जबरन जमीन न ली जाए।

ये भी पढ़ेंः चीनी लाउडस्पीकर हथियार: बीमार हो रहे हजारों सैनिक, बहुत ही भयानक इसकी आवाज

योगी सरकार पर आरोप

किसानों की जमीन को केंद्र सरकार के कानून के अनुसार उनकी सहमति से लिया जाना चाहिए। कवि हरिओम पवांर की कविता सुनाते हुए उन्होंने कहा कि - राम दवा है रोग नहीं है सुन लेना, राम त्याग हैं भोग नहीं हैं सुन लेना। राम हुआ है नाम लोकहितकारी का, रावण से लडने वाली खुद्दारी का।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story