×

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में औधे मुंह गिरी BJP, शिक्षक MLC पद पर सपा का कब्जा

एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन हैरान करने वाला रहा है। जीत हासिल करने के लिए सपा ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था, जो नतीजों में दिख रहा है।

Newstrack
Published on: 4 Dec 2020 7:46 AM GMT
PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में औधे मुंह गिरी BJP, शिक्षक MLC पद पर सपा का कब्जा
X
PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में औधे मुंह गिरी BJP, शिक्षक MLC पद पर सपा का कब्जा (PC: Social media)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी की बड़ी फ़जीहत हुई है। एमएलसी चुनाव में पार्टी को मुंह की खानी पड़ी है। शिक्षक एमएलसी पद पर जहाँ सपा समर्थित प्रत्याशी ने जीत हासिल किया है, वहीं स्नातक एमएलसी में भी सपा उम्मीदवार ने निर्णयक बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़ें:सर्वदलीय बैठक LIVE: PM मोदी का संबोधन, वैक्सीन पर दे रहे जानकारी

सपा के प्रदर्शन ने किया हैरान

एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन हैरान करने वाला रहा है। जीत हासिल करने के लिए सपा ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था, जो नतीजों में दिख रहा है। फिलहाल खंड शिक्षक एमएलसी पद पर सपा प्रत्याशी लाल बिहारी यादव ने जीत का परचम फहरा दिया है। लाल बिहारी यादव ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी डॉ प्रमोद मिश्रा को हराकर यह पद जीत लिया। भाजपा के गढ़ में समाजवादी पार्टी ने अप्रत्याशित प्रदर्शन कर सभी को हैरान कर दिया है।चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाल बिहारी यादव को फूल मालाओं से लाद दिया।

वित्त विहीन शिक्षकों की अनदेखी पड़ी भारी

कोरोना काल में वित्त विहीन शिक्षकों के वेतन का मुद्दा जोर पकड़ा था। आरोप है कि इन शिक्षकों को सरकार की ओर से किसी तरह की मदद नहीं मिली, जिसे लेकर शिक्षकों में गुस्सा देखने को मिल रहा था। जीत हासिल करने के बाद सपा समर्थित लाल बिहारी यादव ने भी इसका जिक्र किया। लाल बिहारी यादव ने कहा कि यह विजय पूरे प्रदेश के वित्त विहीन शिक्षकों के आशीर्वाद से संभव हुई है, जिन्हे सरकार और उनके प्रबंधक एक पैसा सेलेरी पिछले कई महीनों से नहीं दे रहे हैं। लाल बिहारी यादव ने कहा कि हमारा पहला काम इन्हे सेलेरी दिलाना है और सरकार से इनका हक़ मांगना है।

ये भी पढ़ें:बीजेपी के इस बड़े नेता ने ममता बनर्जी के लिए किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल

'मेरी नहीं 3 लाख वित्त विहीन शिक्षकों की जीत'

लाल बिहारी यादव ने कहा कि यह मेरी जीत नहीं है बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के साढ़े तीन लाख वित्त विहीन शिक्षकों की यह जीत है और धन्यवाद की उन्होंने हमें चुना। लाल बिहारी यादव ने कहा कि हमारे पास अब सिर्फ संघर्ष का रास्ता है, जिन वित्त विहीन शिक्षकों का हाल मनरेगा मज़दूर से बढ़ता है उनका ध्यान दें।लाल बिहारी यादव ने कहा कि मैं सभी संवर्गों के शिक्षकों के लिए कार्य करूँगा और उनके लिए हर समय खड़ा रहूंगा।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story