×

चोरी हो गया अखिलेश यादव की फिल्म सिटी का प्लान

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की फिल्म सिटी बनाने की घोषणा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को रास नहीं आ रही है। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार उनकी सरकार के एक और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर अपनी मुहर लगाने जा रही है।

Newstrack
Published on: 22 Sep 2020 10:26 AM GMT
चोरी हो गया अखिलेश यादव की फिल्म सिटी का प्लान
X
योगी सरकार को बताया सपा के काम पर श्रेय लेनेवाली (social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की फिल्म सिटी बनाने की घोषणा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को रास नहीं आ रही है। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार उनकी सरकार के एक और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर अपनी मुहर लगाने जा रही है। उन्होंने दावा किया कि यूपी में फिल्म सिटी का प्रस्ताव उनका है जिसका फीता काटने के लिए योगी सरकार तैयार है।

ये भी पढ़ें:NASA की बड़ी भविष्यवाणी: 2024 में होगा ऐसा, दुनिया सिर उठाकर देखती रह जाएगी

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा

समाजवादी पार्टी सरकार की फिल्म सिटी की चर्चा तब हुई जब खुद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि अब सपा काल की फिल्म सिटी का श्रेय लेने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार कैंची लेकर फीता काटने को तैयार खड़ी है। पर अब न तो उनके अभिनेता का अभिनय काम आ रहा है, न ही कोई डॉयलाग। उनकी फ्लॉप पिक्चर उतरने वाली है क्योंकि प्रदेश की असली तस्वीर बनाने वालों की एडवांस बुकिंग हो गई है।



उनके इस बयान के साथ ही चर्चा शुरू हो गई

उनके इस बयान के साथ ही चर्चा शुरू हो गई कि आखिर अखिलेश यादव सरकार की फिल्म सिटी का प्लान क्या था और उन्होंने इस दिशा में क्या काम किया था। समाजवादी पार्टी के नेताओं से बात हुई तो पता चला कि पांच साल पहले अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर स्मार्ट फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव तैयार कराया था। एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री फिल्म बंधु साइट का शुभारंभ किया। उनकी मौजूदगी में प्रमुख सचिव सूचना एवं फिल्म बंधु के चेयरमैन नवनीत सहगल और पर्पल सी कंपनी के एमडी ने एमओयू पर साइन किए।

उन्होंने इस मौके पर फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों को भरोसा दिलाया

उन्होंने इस मौके पर फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार इस दिशा में जो भी सहयोग बन सकेगा करने के लिए तैयार है। यूपी में फिल्म सिटी की जरूरत है इससे स्थानीय प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा। नवनीत सहगल ने तब बताया था कि नई फिल्म नीति के सकारात्मक परिणाम मिल रहे है। यूपी में 30 फिल्म बन रही हैं। बोनी कपूर भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें:PSC जवान ने की आत्महत्या: फंदे से लटकता मिला शव, सामने आई वजह

उन्होंने कहा कि वह भी जल्द ही नई फिल्में शुरू करेंगे। दिव्या दत्ता और रवि किशन भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। रवि किशन ने अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए उन्हें अद्भुत व्यक्तित्व बताया और कहा कि अचानक छह-आठ महीने में इन्होंने पूरा खेला पलट दिया है। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह ने कहा कि सपा सरकार ने फिल्म सिटी निर्माण की दिशा में काम शुरू कर दिया था तो योगी सरकार आज बताए कि आखिर पिछले तीन साल में फिल्म सिटी का निर्माण क्यों रुका रहा। जिस फिल्म सिटी का एमओयू हो चुका है उसकी राह में किसने रोडे अटकाए हैं।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story