×

School Closed in UP: स्कूलों को लेकर हो सकती है बड़ी घोषणा, भयानक गर्मी का बढ़ता जा रहा प्रकोप

School Closed in UP: गर्मी को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां और आगे बढ़ाई जा सकती हैं। अभी सरकारी स्कलों में 27 जून तक अवकाश घोषित किया गया है। अगर इसी तरह से गर्मी का तांडव चलता रहा तो स्कूलों में छुट्टियां और बढ़ाई जा सकती हैं।

Ashish Pandey
Published on: 15 Jun 2023 3:02 AM GMT
School Closed in UP: स्कूलों को लेकर हो सकती है बड़ी घोषणा, भयानक गर्मी का बढ़ता जा रहा प्रकोप
X
School Closed in UP

School Closed in UP: भीषण गर्मी से अभी राहत मिलने वाली नहीं है। यूपी में इस कई दिनों से गर्मी ने हाल बेहाल कर दिया है। झुलसा देने वाली इस गर्मी से अगले 4-5 दिनों तक राहत नहीं मिलने वाली है। ऐसे में हिदायत दी जा रही है कि आप गर्मी में संभल कर रहें। वहीं गर्मी को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां और आगे बढ़ाई जा सकती हैं। अभी सरकारी स्कलों में 27 जून तक अवकाश घोषित किया गया है। अगर इसी तरह से गर्मी का तांडव चलता रहा तो स्कूलों में छुट्टियां और बढ़ाई जा सकती हैं।

कई जिलों में दिन और रात में चलेगी लू

राजधानी लखनऊ में मंगलवार का तापमान 42.5 डिग्री रहा। बुधवार को भी गर्मी से कोई राहत नहीं मिली, गर्म तेज हवाएं लोगों को परेशान करती रहें वहीं सड़कों पर काफी कम ही लोग नजर आ रहे थे। बुधवार को भी अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि राजधानी लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी सुल्तानपुर सहित कई जिलों में दिन और रात में लू चलेगी। इससे लोगों को गर्मी से कई दिनों तक राहत मिलती नहीं दिख रही है। आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ने की संभावनाएं जताई जा रही है।

गरज के साथ बारिश आने की संभावना भी जताई गई है

मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर कहा गया है कि आने वाले 4-5 दिनों तक गर्म हवा के साथ लू चलने की चेतावनी दी गई है वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश आने की संभावना भी जताई गई है।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बुधवार को कुछ स्थानों पर उष्ण लहर चलने की भी संभावना है। पूर्वी यूपी में 17-18 जून को कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने की भी संभावना जताई गई है।

जरूरी काम न हो तो घर से ना निकलें

मौसम विभाग के अनुसार अगर कोई जरूरी काम न हो तो घर से बाहर ना निकलें। अगर घर से निकल भी रहें हैं जो पूरे चेहरे और शरीर को ढक कर ही निगलें। वहीं इस भीषण गर्मी में खान-पान पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। डाक्टरों ने सलाह दी है कि सुपाच्य भोजन की ग्रहण करें और पानी खूब पीएं। शरीर में पानी की मात्रा कम न हो इसका ख्याल रहें।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story