×

जौनपुर: स्कूल खुलने के पहले दिन ही शिक्षक ने की गंदी हरकत, मुकदमा दर्ज

कोरोना लॉकडाऊन के बाद आज 1 मार्च को पहले दिन प्राथमिक विद्यालय खुलते ही जिले के थाना बरसठी क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय गारोपुर के एक शिक्षक की काली करतूतों ने शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया है।

Ashiki
Published on: 1 March 2021 2:12 PM GMT
जौनपुर: स्कूल खुलने के पहले दिन ही शिक्षक ने की गंदी हरकत, मुकदमा दर्ज
X
जौनपुर: स्कूल खुलने के पहले दिन ही शिक्षक ने की गंदी हरकत, दर्ज हुआ मुकदमा

जौनपुर: कोरोना लॉकडाऊन के बाद आज 1 मार्च को पहले दिन प्राथमिक विद्यालय खुलते ही जिले के थाना बरसठी क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय गारोपुर के एक शिक्षक की काली करतूतों ने शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया है। हलांकि पीड़िता ने शोर मचा कर अपने सहकर्मी के सहयोग से खुद को बचा लिया। उसके पश्चात थाना बरसठी में दुष्शासन बने शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। शिक्षक फरार हो गया है, लेकिन पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: रायबरेली के DM ने नहीं लगवाई वैक्सीन, पूछने पर गनर बोला- मीटिंग में हैं साहब

रसोइयां के रूप में कार्यरत हैं महिला

घटना के बिषय में जानकारी मिली है कि थाना बरसठी क्षेत्र स्थित ग्राम गारोपुर के दलित बस्ती की विधवा 35 वर्षीया महिला गारोपुर प्राथमिक विद्यालय में रसोइयां के रूप में कार्यरत हैं। इसके साथ दो और भी रसोइया यहां पर काम करती है। आज प्राथमिक विद्यालय खुलने के आदेश पर पीड़िता रसोइया एवं उसकी सहकर्मी सुबह 10 बजे बच्चों को खाना बनाने पहुंची और कमरे में खाना बनाने का काम करने लगी।

पीड़िता के अनुसार वह कमरे में अन्दर थी और सहकर्मी बाहर वर्तन साफ कर रही थी, उसी समय विद्यालय के प्रधानाध्यापक रबिन्द्र कुमार यादव निवासी चमरहां रसोई घर में पहुंच कर पहले जांघ पर ठोंका विरोध करने पर मुंह दबा कर अश्लील हरकतें करने लगे और कहा कि जो हम चाहते है वह करो तुमको तीन हजार रुपये महीना दूंगा।

प्रधानाध्यापक की हरकत पर जब पीड़िता ने शोर मचाया तो सहकर्मी रसोइया रीता देवी ने पहुंच कर उससे मुक्त कराया। वासना का वसीभूत प्रधानाध्यापक जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली देते भागा, तब तक आस पास काम करने वाले ग्रामीण भी पहुंच गये।

ये भी पढ़ें: सोनभद्र: तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, सरकार से की ये मांग

ग्रामीणों ने पुलिस को दी जानकारी

ग्रामीणों ने घटना की सूचना पीआरबी 112 को दिया इसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी प्रधानाध्यापक तो भाग निकले उनकी बाइक थाने पर ले गये। पीड़िता की तहरीर पर प्रधानाध्यापक रबिन्द्र कुमार यादव के खिलाफ छेड़छाड़ सहित अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कथन है कि मुकदमा दर्ज करने के बाद अब मास्टर की तलाश जारी है जल्द ही सलाखों के पीछे पहुंचा कर विभाग को विभागीय कार्यवाही के लिए लिखा जायेगा।

पीड़िता रसोइया ने स्पष्ट रूप से कहा कि प्रधानाध्यापक रबिन्द्र कुमार यादव ने इसके पहले दो बार उसके साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे चुके थे लेकिन वह लोक लाज के कारण चुप रही तो आज फिर अपनी गन्दी हरकत पर उतर गये थे। अपनी आबरू बचाने के लिए अब मुकदमा लिखना जरूरी हो गया था।

कपिल देव मौर्य, जौनपुर

Ashiki

Ashiki

Next Story