×

मजदूरों की मसीहा ये संस्था, परेशान गरीबों के चेहरों पर ऐसे ला रही मुस्कान

एसोसिएशन के लखनऊ चैप्टर के अध्यक्ष नीरज यादव ने बताया कि संगठन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मिलकर 800 गरीब परिवारों को पांच किलो आटा, पांच किलो चावल और एक किलो सरसों का तेल दिया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 4 May 2020 3:08 PM GMT
मजदूरों की मसीहा ये संस्था, परेशान गरीबों के चेहरों पर ऐसे ला रही मुस्कान
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। जहां पूरा विश्व इस समय कोरोना की महामारी से जूझ रहा है। वहीं अपने देश में भी इस संकट का पूरा असर है। विपदा की इस घड़ी में गरीबों, असहायों एवं मजदूरों की सहायता के लिए सरकार तो निरंतर प्रयास कर ही रही है। कई एनजीओ और समाजसेवी भी सरकार के सहयोग के लिए आगे आए हैं।

सिंधिया ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन ने 800 गरीब परिवारों को बांटा राशन

इस मुश्किल दौर में गरीबों की मदद के लिए आज सिंधिया ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन ने आठ सौ गरीब परिवारों को राशन सामग्री बांटी। एसोसिएशन के लखनऊ चैप्टर के अध्यक्ष नीरज यादव ने बताया कि संगठन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मिलकर 800 गरीब परिवारों को पांच किलो आटा, पांच किलो चावल और एक किलो सरसों का तेल दिया गया। उन्होंने बताया कि संस्था ने यह संकल्प भी लिया है कि आगे भी समय-समय पर गरीबों एवं असहायों की इसी तरह से मदद की जाएगी।

ये भी पढेंः बंपर वैकेंसी: सरकारी नौकरी के लिए करें अभी आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी

संस्था में करीब 60 सदस्य

सिंधिया ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन ने जब आठ सौ गरीब परिवारों को राशन सामग्री का वितरण किया तो इन गरीबों के चेहरे पर मुस्कान साफ दिखाई पड रही थी। इस संस्था में करीब 60 सदस्य हैं और सभी सदस्य सिंधिया स्कूल के पूर्व छात्र हैं और स्कूल के नाम पर समाजसेवा करते रहते हैं। राशन वितरण के दौरान नीरज यादव, ध्रुव अग्रवाल, उदित गरोडिया, पूर्व मंत्री अनन्त मिश्रा व अन्य पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थें।

ये भी पढेंः कोरोना के बाद ऐसी होगी जिंदगी, दुनिया में बदल जाएंगी ये 7 बड़ी चीजें

लाॅकडाउन में जरुरतमंदों का बने सहारा

किसी भी विपदा का मुकाबला समाज मिलकर ही कर सकता है। देश-समाज पर विपदा का मुकाबला कोई अकेला कर ही नहीं सकता। लॉकडाउन के दौरान कई नेता समाज के गरीब तबके की मदद की बात तो कह रहे हैं, लेकिन कोई सरकारी कदम न उठते देखकर ही कई जगह पर असंगठित क्षेत्र के मजदूर अपने गांवों की ओर भागने लगे।

ऐसे में कई एनजीओ इन गरीबों की मदद में सरकार का सहयोग कर रहे है। ऐसा न होता, तो लोग कोरोना से तो बाद में काल के गाल समाते, भुखमरी उन्हें पहले जकड़ लेती।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story