SDM Jyoti Maurya: बेवफा PCS बहूरानी पूरे देश में बनी चर्चा का विषय, जानें क्या बोले उनके गांव वाले

SDM Jyoti Maurya and Alok Maurya Case: गांव वालों का कहना है पीसीएम ज्योति मौर्य के ससुर मुरारी मौर्य और सफाईकर्मी पति आलोक मौर्य तारीफ के काबिल हैं। जिस तरह से दोनों पिता और बेटे ने जी-जान लगा कर ज्योति को कोचिंग कराई थी। उसे नकारा नहीं जा सकता है।

Archana Pandey
Published on: 7 July 2023 10:48 AM GMT
SDM Jyoti Maurya: बेवफा PCS बहूरानी पूरे देश में बनी चर्चा का विषय, जानें क्या बोले उनके गांव वाले
X
SDM Jyoti Maurya and Alok Maurya Case (Photo - Social Media)

SDM Jyoti Maurya Case Latest Update: इस समय में देश में पीसीएस बहू ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य का मामला छाया हुआ है। सोशल मीडिया हो या कोई गली मोहल्ला हर जगह लोगों की जुबान में पर पीसीएस पत्नी ज्योति और पति सफाई कर्मचारी आलोक की बात है। दोनों को लेकर हर कोई अपनी समझ के अनुसार अपनी-अपनी राय दे रहा है। इसी क्रम में जानते हैं कि आखिर दोनों के बछवल गावं वालों का इस मामले में क्या कहना है।

पीसीएस ज्योति के पति आलोक आजमगढ़ मेहनगर तहसील के बछवल गांव के रहने वाले हैं। इस गांव के लोग दोनों के विवाद की खूब निंदा कर रहे हैं। गांव वालों का कहना है गोपालपुर प्राथमिक विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापक ससुर मुरारी मौर्य और सफाईकर्मी पति आलोक मौर्य तारीफ के काबिल हैं। जिस तरह से दोनों पिता और बेटे ने जी-जान लगा कर ज्योति को कोचिंग कराई थी। हमने उसे देखा है, हम उसे नकार नहीं सकते हैं। जब बहू पीसीएस में पास हुई, तो ससुराल वालों की खुशी का ठिकाना नहीं था। गांव वालों का कहना है कि आलोक और उनके पिता ने जिस तरह से संसाधन जुटाकर ज्योति को पीसीएस बनाया, वो विरले ही कर पाते हैं।

गाव वालों का कहना है कि ज्योति मौर्य ने अलग होने का जो कदम उठाया है वह गलत है। इससे उनकी दो बेटियों का क्या होगा। यही हाल रहा तो आने वाले समय में लोग अपनी बहुओं को भी नहीं पढ़ाएंगे। दोनों के कारण जो गलत प्रभाव लोगों पर पड़ रहा है, उसे लेकर वो चिंतित हैं। ज्योति के पिता का आरोप है कि शादी के कार्ड में झूठ बोलकर सफाई कर्मी को ग्राम विकास अधिकारी बताया गया था। इसे लेकर गांव वालों का कहना है कि यह सब झूठ है। गांव में बंटे किसी कार्ड पर किसी पद का जिक्र नहीं था। जिस कार्ड की चर्चा हो रही है वह कार्ड खुद लड़की वालों की ओर से बांटा गया था।

वहीं, आलोक के पिता मुरारी मौर्य भी इस पूरे मामले को लेकर परेशान हैं। वह इस मामले में कुछ नहीं कहना चाहते हैं। उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया है। हालांकि उनका कहना है कि उनकी पीसीएस बहुरानी ज्योति ठीक नहीं कर रही हैं।

बता दें साल 2010 में बछवल गांव के रहने वाले आलोक मौर्य की शादी बनारस के चिरईगांव की रहने वाली ज्योति मौर्य से हुई थी। इसके बाद पति और ससुर ने ज्योति को कोचिंग कराई। जिसमें पहले ज्याति एक टीचर बनीं। इसके बाद ज्याति ने 2016 में पीसीएस परीक्षा पास कर ली। इससे पहले 2015 में ज्योति ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया था। ज्योति के पीसीएस बनने के बाद 2022 तक दोनों के संबध ठीक थे। लेकिन 2023 में दोनों के बीच की खटपट तब सामने आई, जब आलोक ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी ज्योति का किसी और से अफेयर चल रहा है। पति आलोक के आरोप पर ज्योति मौर्य ने भी पूरे मामले में सवाल खड़े कर दिए है।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story