×

Seema Haider Case: सीमा हैदर-तो क्या अब फिल्मों में नजर आएगी सीमा? तंग हाली के बीच यहां से मिला दोनों को एक्टिंग का ऑफर

Seema Haider Case: दोनों की मदद को अमित जानी ने मदद का हाथ बढ़ाया है। अमित ने अपने फिल्म प्रोडक्शन में सीमा और सचिन को अभिनय का ऑफर दिया है। अमित जानी ने नोएडा में सड़क पर दौड़ते हुए वायरल हुए प्रदीप मेहरा को भी एक लाख की सहायता दी थी।

Ashish Pandey
Published on: 31 July 2023 2:19 PM GMT
Seema Haider Case: सीमा हैदर-तो क्या अब फिल्मों में नजर आएगी सीमा? तंग हाली के बीच यहां से मिला दोनों को एक्टिंग का ऑफर
X
सीमा हैदर और सचिन को अमित जानी ने दिया एक्टिंग का ऑफर: Photo- Social Media

Seema Haider Case: सीमा हैदर और सचिन मीणा का इस समय बुरा हाल है। उन्हें खाने के भी लाले पड़ गए हैं। दोनों के सामने दो वक्त की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो रहा है। यूपी के गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में पुलिस की निगरानी के चलते सचिन और सीमा हैदर परेशान हो गए हैं। घर से बाहर न निकल पाने के चलते सचिन के घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है। लेकिन अब इन दोनों को एक अच्छा आफर मिला है।

उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने दोनों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। अमित ने अपने फिल्म प्रोडक्शन में सीमा और सचिन को अभिनय का ऑफर दिया है। अमित ने नोएडा में सड़क पर दौड़ते हुए वायरल हुए प्रदीप मेहरा को भी एक लाख की सहायता दी थी। शनिवार को एक बातचीत के दौरान सचिन के पिता नेत्रपाल ने कहा था कि सचिन और सीमा काम के लिए बाहर नहीं जा पा रहे हैं। जब वे घर से बाहर ही नहीं जाएंगे तो कमाएंगे कहां से, जब कमाएंगे नहीं तो उनके परिवार का भरण पोषण कैसे होगा।

एक ओर जहां पाकिस्तान में अंजू की मदद के लिए हाथ बढ़ रहे है तो वहीं इधर सचिन-सीमा ने कहा है कि वे पुलिस की जांच के कारण काम-धंधे पर नहीं जा रहे हैं। जिस कारण उनके खाने तक के लाले पड़े हैं। ये खबर जैसे ही वायरल हुई उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने सीमा-सचिन के लिए मदद का हाथ बढ़ाते हुए उन्हें अपने फिल्म प्रॉडेक्शन हाउस जानी फायरफॉक्स में अभिनय का ऑफर दे दिया।

सीमा-सचिन दोनों को ऑफर-

बता दें कि हाल ही में अमित जानी ने मुंबई मे फिल्म प्रोडक्शन हाउस बनाया है और उदयपुर में हुई दर्जी कन्हैया लाल साहू की हत्या पर ‘ए टेलर मर्डर स्टोरी‘ के नाम से फिल्म बना रहे हैं, जो नवंबर में रिलीज होनी है। अमित जानी ने सीमा-सचिन को ऑफर दिया कि यदि वे उनके प्रोडेशन में काम करें तो वे उनको लाखों रुपये मेहनताना दे सकते हैं।

वीडियो जारी कर बताईं मुश्किलें-

सीमा-सचिन और उसके पिता नेत्रपाल का वीडियो सामने आया है। जिसमें सचिन मीणा के पिता नेत्रपाल का कहना है कि पुलिस की निगरानी की वजह से पूरा परिवार घर में ही कैद है। अपना घर छोड़कर दूसरे के यहां रहना पड़ रहा है। रोजी रोटी की दिक्कत होने लगी है।

घर का राशन भी खत्म, पिता ने लगाई ये गुहार-

घर का कोई भी सदस्य कमाने के लिए घर से बाहर नहीं जा पा रहा है। अब घर में राशन भी खत्म हो गया है। ऐसे में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नेत्रपाल ने कहा कि हम लोग तो रोज कमाकर खाने वाले लोग हैं। लेकिन जब से यह मामला हुआ है, तब से वह घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इस वजह से वह काम पर नहीं जा रहे हैं। घर में राशन खत्म हो गया है। खाने के लाले पड़ गए हैं। नेत्रपाल ने मीडिया से भी गुहार लगाई है ताकि कुछ समाधान निकल सके।

पोस्टर लगा मीडिया से निजता का ख्याल रखने की अपील-

सचिन के घर के दरवाजे पर परिवार के लोगों ने पोस्टर लगा दिया है। इस पर मीडियाकर्मियों से परिवार की निजता का ख्याल रखने की अपील की गई है। हालांकि सीमा हैदर पिछले कुछ दिन से सचिन के घर रुकने के बजाय अन्य घर में रुकी हुई है। इसके चलते सीमा के रबूपुरा में न होने की चर्चाएं भी होने लगी हैं।

पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आ गई थी सीमा-

बतादें कि पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा हैदर और यूपी के नोएडा के रबूपुरा के रहने वाले सचिन मीणा के बीच पबजी गेम खेलने के दौरान जान-पहचान हुई थी। वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा 13 मई को नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी।

सीमा चार बच्चों के साथ रबूपुरा पहुंची और आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन के साथ रहने लगी। पुलिस को इस मामले की भनक लगते ही सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा था। अब सीमा और सचिन पर पुलिस का पहरा होने के कारण उनके सामने आर्थिक तंगी आ गई है। अब उन्हें दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज होना पड़ रहा है।

9- 07:16/ publish time 00:00=00/000

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story