×

सप्ताह में दो आत्मदाह: आग का गोला बन दौड़ा विधानसभा के सामने, हालत गंभीर

पहली घटना में बाराबंकी निवासी नसीम की दुकान पर दबंग कब्जा करना चाह रहे है और पुलिस उसकी मदद नहीं कर रही है। जिससे निराश होकर वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ विधानभवन के सामने आत्मदाह करने आये थे।

Newstrack
Published on: 19 Oct 2020 1:10 PM GMT
सप्ताह में दो आत्मदाह: आग का गोला बन दौड़ा विधानसभा के सामने, हालत गंभीर
X
सप्ताह में दो आत्मदाह: आग का गोला बन दौड़ा विधानसभा के सामने, हालत गंभीर

लखनऊ। अपनी बात शासन-प्रशासन तक पहुंचाने तक अब यूपी के लोकभवन और विधानभवन के सामने की सड़क हाटस्पाट बनती जा रही है। अभी कुछ दिन पहले ही एक महिला द्वारा आत्मदाह किए जाने की घटना के बाद सोमवार को कुछ ही समय के अंतर में यहां दो अलग-अलग आत्मदाह के प्रयास हुए। पहली घटना में तो पुलिस ने सजगता दिखाते हुए बाराबंकी के एक परिवार को आग लगाने से पहले ही पकड़ लिया लेकिन दूसरी घटना में लखनऊ के हुसैनगंज निवासी सुरेश चक्रवर्ती ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही खुद को आग लगा ली और बुरी तरह से झुलस गया। पुलिस ने सुरेश को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है।

आत्मदाह का हाटस्पाट बनती जा रही है लोकभवन-विधानभवन के सामने की सड़क

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुरेश चक्रवर्ती का उसके मकान मालिक से विवाद है। उसका आरोप है कि स्टे होने के बावजूद उसके मकान पर कब्जा किया जा रहा है और पुलिस उसकी सुनवाई नहीं कर रही है। इसी परेशानी में उसने विधानसभा के सामने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली।

अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ आये थे आत्मदाह करने

जबकि पहली घटना में बाराबंकी निवासी नसीम की दुकान पर दबंग कब्जा करना चाह रहे है और पुलिस उसकी मदद नहीं कर रही है। जिससे निराश होकर वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ विधानभवन के सामने आत्मदाह करने आये थे। इस दौरान जैसे ही परिवार के सदस्यों ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाला वैसे ही लोकभवन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हे पकड़ लिया।

self-immolation2

ये भी देखें:कंट्रोल में हुआ कोरोना, चीन की अर्थव्यवस्था ने पकड़ी रफ्तार

परिवार को हिरासत में ले लिया गया था

डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा ने बताया कि परिवार को हिरासत में ले लिया गया है और बाराबंकी के जिला जिलाधिकारी से बात कर पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया है। बाराबंकी की टीम लखनऊ पहुंच रही है, जल्द से जल्द पूरे मामले का निस्तारण किया जाएगा।



ये भी देखें: बच्चा हुआ करोड़पति: इस 12 साले के बच्चे ने बाप को किया पीछे, हाथ लगा खजाना

महिला ने भाजपा कार्यालय के सामने आत्मदाह था

बता दें कि अभी बीते सप्ताह ही महाराजगंज की रहने वाली एक महिला ने भाजपा कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। उसने खुद को आग लगा लिया था। पुलिस ने आग पर काबू पाते हुए उसे अस्पताल पहुंचाया था। जहां उसकी मौत हो गई थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story