लखनऊ विश्वविद्यालय में व्याख्यान का आयोजन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

अधिवेशन में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) कार्यकारी निदेशक अमरजीत ने कहा कि मैं अपने अल्मा मेटर में वापस आकर बहुत खुश हूं, जहां मैं 34 साल बाद आ रहा हूं।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Feb 2021 7:47 PM GMT
लखनऊ विश्वविद्यालय में व्याख्यान का आयोजन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
X
कोविड-19 की शुरुआत में शेयर बाजार में गिरावट आयी, लेकिन जल्द ही शेयर मार्केट ठीक होने लगा और उम्मीदों से परे प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय में Primary Markets, Corporate Governance and Compliance in Changing Dynamics of Security Market को लेकर एक संवादात्मक का आयोजन किया।

इसका आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय के बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग में लखनऊ विश्वविद्यालय कंसल्टेंसी क्लिनिक (एलयूसीसी) परमार्श, AWOKE इंडिया फाउंडेशन और LMA के सहयोग से किया गया। इसमें कई जाने माने लोगों ने हिस्सा लिया।

इस अधिवेशन में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) कार्यकारी निदेशक अमरजीत ने कहा कि मैं अपने अल्मा मेटर में वापस आकर बहुत खुश हूं, जहां मैं 34 साल बाद आ रहा हूं। अमरजीत का व्याख्यान बहुत दिलचस्पऔर उत्तेजक था। छात्रों ने टकराव से संबंधित, जीडीपी में नकारात्मक वृद्धि और बढ़ते बाजार पूंजीकरण और अन्य एशियाई देशों के साथ भारतीय बाजारों की तुलना के कई कारणों को उजागर किया।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: महिला घेरा कार्यक्रम में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, जुटी भारी भीड़

एलयूसीसी परमार्श की निदेशक डॉ रितु नारंग ने सभी का स्वागत किया और कहा कि कैसे कोविड-19 की शुरुआत में शेयर बाजार में गिरावट आयी, लेकिन जल्द ही शेयर मार्केट ठीक होने लगा और उम्मीदों से परे प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। उन्होंने यह भी टिप्पणी की कि इस अवधि के दौरान लॉन्च किए गए विभिन्न आईपीओ जैसे यूटीआई एएमसी, एंजेल ब्रोकिंग और इक्विटी को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। डॉ नारंग का मानना है कि बाजार को स्थिर रखने में सेबी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें...औरैया: वृद्धाश्रम पहुंचे DM, कहा- बुजुर्गों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य

सत्र में बड़ी संख्या में छात्रों, संकाय सदस्यों और विभिन्न संघों के अन्य सदस्यों ने भाग लिया। सत्र लखनऊ विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रशासन विभाग के विभागाध्यक्ष संजय मेधावी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ संपन्न हुआ। AWOKE इंडिया फाउंडेशन के निदेशक प्रवीण द्विवेदी भी उपस्थित थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story