×

अंबेडकरनगर: ऐसे मनाया गया गणतंत्र दिवस पर, डीएम ने ली परेड की सलामी

72 वां गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों को हार्दिक बधाई दिए। जिलाधिकारी ने भारत के महान सेनानियों को याद करते हुए कहां की हमारे देश के महापुरुषों ने कई वर्षों तक कड़े संघर्ष के बाद ब्रिटिश शासन से भारत को आजादी दिलाई ।

Shraddha Khare
Published on: 26 Jan 2021 11:39 AM GMT
अंबेडकरनगर: ऐसे मनाया गया गणतंत्र दिवस पर, डीएम ने ली परेड की सलामी
X
अंबेडकरनगर: ऐसे मनाया गया गणतंत्र दिवस पर, डीएम ने ली परेड की सलामी

अंबेडकरनगर : 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र द्वारा कलेक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहण किया गया । इसके उपरांत कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भारत के महान सेनानियों को याद करते हुए इस पावन पर्व पर गोष्ठी का आयोजन किया गया । इसके उपरांत जिला अधिकारी बतौर मुख्य अतिथि पुलिस लाइन पहुंच कर ध्वजारोहण के उपरांत परेड की सलामी लिए । पुलिस लाइन में अद्भुत परेड का नजारा देखने को मिला साथ ही साथ जनपद के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों द्वारा रंगारंग भाव विभोर कार्यक्रम प्रस्तुत किया किया गया । पुलिस प्रशासन के सर्वोत्कृष्ट काम करने वाले अफसर, थानाध्यक्ष, कांस्टेबल को जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया गया।

अंबेडकरनगर के जिलाधिकारी ने कही यह बात

72 वां गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों को हार्दिक बधाई दिए। जिलाधिकारी ने भारत के महान सेनानियों को याद करते हुए कहां की हमारे देश के महापुरुषों ने कई वर्षों तक कड़े संघर्ष के बाद ब्रिटिश शासन से भारत को आजादी दिलाई । उन सभी महापुरुषों की बलिदानी को याद करते हुए इस पावन पर्व को बड़े उल्लास के साथ मनाना चाहिए । उन्होंने संविधान के महत्व को बताते हुए कहा कि संविधान में हर व्यक्ति को समानता का अधिकार प्राप्त है।

संविधान निर्माताओं को किया याद

जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकार और कर्तव्य को संविधान में दर्शाया गया हैl उन्होंने कहा कि हम सब को शासकीय सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है। हमें अपने संविधान के मूल कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ करना चाहिए । जो व्यक्ति समस्या लेकर हमारे पास आता है ,यथासंभव उसकी सहायता करना हमारा प्रथम दायित्व है। अतः अधिकारीगण अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठा और ईमानदारी से करते हुए असहाय, मजलूम, जरूरतमंदों को पूर्ण सहयोग प्रदान कर उनकी सहायता करना सुनिश्चित करेंl जिलाधिकारी ने संविधान निर्माताओं को याद करते हुए कहा कि देश लंबी परतंत्रता के लड़ाई के बाद आजाद हुआ।

republic day

आजादी से मिला प्रत्येक नागरिक को मौलिक अधिकार

ब्रिटिश हुकूमत से आजादी के उपरांत हमारे देश के प्रत्येक नागरिक को उनका मौलिक अधिकार प्राप्त हुआ l हमारे देश का प्रत्येक राज्य कल्याणकारी राज्य के रूप में उभर कर सामने आया हैl सरकार के विभिन्न योजनाओं और नीतियों का अनुपालन हम पूरे मनोयोग से करते हुए जरूरतमंद लोगों को शासन द्वारा संचालित समस्त जनहितकारी योजनाओं को पहुंचाने में हम सब को अपने दायित्व का पूरी ईमानदारी से निर्वहन कर लोगों की पूरी मदद करने में निरंतर तत्पर रहना होगा ।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड: सीएम रावत ने 72वें गणतंत्र दिवस पर सीएम आवास में किया ध्वजारोहण

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने किया संबोधन

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि आज का दिन आत्ममंथन करने का है। गणतंत्र वो तंत्र है जो जनता के द्वारा बनाया गया व्यवस्था है, जो हर व्यक्ति को न्याय, समता ,प्रभुता का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करना चाहिए । सभी लोगों को सक्रिय होकर अपने कदम को एक साथ बढ़ाना चाहिए और अपने देश के प्रति मूल कर्तव्यों का निर्वहन निरंतर करते रहना चाहिए ।

ये भी पढ़ें:ट्रैक्टर रैली हिंसा: राकेश टिकैत का बयान आया सामने, कह दी ये बड़ी बात

रिपोर्ट : मनीष मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story