×

बलिया: विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक से मारपीट, दर्ज हुआ केस

माध्यमिक शिक्षा परिषद की पिछले साल की परीक्षा के दौरान नकल मिलने के बाद कार्रवाई करने को लेकर एक विद्यालय के प्रबंधक द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के एक अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार व एक दलित वरिष्ठ लिपिक के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है ।

Ashiki
Published on: 2 Feb 2021 1:13 PM GMT
बलिया: विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक से मारपीट, दर्ज हुआ केस
X
बलिया: विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक से मारपीट, दर्ज हुआ केस

बलिया: माध्यमिक शिक्षा परिषद की पिछले साल की परीक्षा के दौरान नकल मिलने के बाद कार्रवाई करने को लेकर एक विद्यालय के प्रबंधक द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के एक अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार व एक दलित वरिष्ठ लिपिक के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है ।

लिपिक अनुरुद्ध आर्या ने दी ये जानकारी

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की पिछले साल की परीक्षा के दौरान जिले के रसड़ा क्षेत्र के जकरिया ग्राम में स्थित राम देव इंटर कॉलेज के विरुद्ध नकल मिलने के बाद कार्रवाई की गई थी । इसी कार्रवाई को लेकर कॉलेज के प्रबंधक राकेश सिंह कल अपरान्ह कार्यालय में आये तथा उनके साथ मारपीट करते हुए धमकी दी ।

ये भी पढ़ें: अम्बेडकरनगर: 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, पुज्जू हत्याकांड में थी तलाश

प्रबंधक राकेश सिंह व उनके समर्थकों ने सह जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार के साथ भी दुर्व्यवहार किया । घटना के बाद घायल वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या का जिला अस्पताल में उपचार कराया गया । सोशल मीडिया पर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में हुई घटना का वीडियो वायरल हुआ है ।

घटना का वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति अपने साथियों सहित कार्यालय में पहुँचता है । एक व्यक्ति कार्यालय के मेज पर बैठ जाता है । इसके बाद वह आगबबूला होकर वरिष्ठ लिपिक पर बरसता है । इसके बाद वह वरिष्ठ लिपिक की हाथ व लात से पिटाई करने लगता है । बलिया शहर कोतवाली के प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि वरिष्ठ लिपिक आर्या की शिकायत पर कॉलेज के प्रबंधक राकेश सिंह व पांच अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धारा में आज मुकदमा दर्ज किया गया है । पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश कर रही है । इस घटना को लेकर शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में रोष व्याप्त है । जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के कर्मचारियों ने कार्यालय प्रांगण में बैठक कर इस घटना पर तीव्र रोष प्रकट किया तथा हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की ।

[video width="560" height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210202-WA0278.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:BHU के वैज्ञानिकों की मिली बड़ी कामयाबी, बनाई कालाजार बीमारी का वैक्सीन

उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय पर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर से थोड़ी दूर ही स्थित है । कार्यालय के पड़ोस में ही लोक निर्माण विभाग का डाकबंगला है तथा वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यालय व आवास हैं । वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या द्वारा दिये गए शिकायत के अनुसार राम देव इंटर कॉलेज पर माध्यमिक शिक्षा परिषद की पिछले साल की परीक्षा के दौरान अपर शिक्षा निदेशक द्वारा निरीक्षण किया गया था । इस दौरान भारी मात्रा में नकल सामग्री व कार्बन कापी मिली थी । इस घटना के बाद प्रबंधक द्वारा दूरभाष पर न सिर्फ वरिष्ठ लिपिक को धमकाया जाता था , बल्कि कार्यालय में पहुँच कर दुर्व्यवहार भी किया जाता था । इस घटना ने जिला मुख्यालय पर कानून व्यवस्था की कलई खोलकर रख दिया है ।

अनूप कुमार हेमकर

Ashiki

Ashiki

Next Story