योजनाओं का लाभ जनता को, जन-चौपाल लगाकर अफसरों को दी हिदायत

अधिकारी व जन सामान्य के लोग प्राथमिकता को समझें और उसका लाभ ले विधायक ने कहा मोदी व योगी ने अपनी सरकार की शुरुआत से ही जनता की सेवा को सर्वोच्च प्राथमिकता मानकर काम कर रहे हैं ।

sitapur-matter

योजनाओं का लाभ जनता को, जन-चौपाल लगाकर अफसरों को दी हिदायत (Photo by social media)

सीतापुर: सेवता विधायक ज्ञान तिवारी ने शुक्रवार को रेउसा विकासखंड के ग्राम पचुरखी व खुरवलिया में जनचौपाल का आयोजन किया गया। इन चौपालों में विधायक ने मोदी व योगी सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर विधायक ने कहा भाजपा सरकार की प्राथमिकता जनहित है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षमा नहीं की जाएगी । उन्होंने कहा प्रधानमंत्री आवास व स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय सर्वोच्च प्राथमिकता में हैं। गांव के प्रत्येक जरूरतमंद को घर व प्रत्येक परिवार को शौचालय देने का कार्य किया जा रहा है ।

ये भी पढ़ें:खूनी संघर्ष: दो पक्षों में जमकर चलें लाठी-डंडे, कई लोग हुए लहूलुहान, एक ने तोड़ा दम

सामान्य जनता को मिले प्राथमिकता

अधिकारी व जन सामान्य के लोग प्राथमिकता को समझें और उसका लाभ ले विधायक ने कहा मोदी व योगी ने अपनी सरकार की शुरुआत से ही जनता की सेवा को सर्वोच्च प्राथमिकता मानकर काम कर रहे हैं । सेवता बहुत पिछड़ी विधानसभा है यहां विकास की अत्यधिक जरूरत है । इसलिए हमारे क्षेत्र के गांव में जन कल्याणकारी योजनाओं को प्रत्येक जरूरतमंद के दरवाजे पर पहुंचाने का काम किया जा रहा है । सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह गांव में जाएं चौपाल लगाएं और जरूरतमंद के दरवाजे पर उस योजना का लाभ जिसको जरूरत है दिलाएं ।

उनके स्तर से इस अभियान की स्वयं समीक्षा की जा रही है

उन्होंने कहा उनके स्तर से इस अभियान की स्वयं समीक्षा की जा रही है प्रत्येक ग्राम सभा में जाकर सभी योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है । गांव के लोग जागरुक हो और सरकार की योजनाओं का लाभ लें विधायक ने कहा आने वाला समय पंचायत चुनाव का है इसलिए गांव में कई गुट बन गए हैं । लेकिन उनकी प्राथमिकता है कि जनता के लोग गुटों में न पड़कर सरकार की योजनाओं का लाभ पारदर्शिता के साथ ले।

प्रत्येक ग्राम सभा में सचिवालय व शौचालय बनाए जा रहे हैं

उन्होंने कहा प्रत्येक ग्राम सभा में सचिवालय व शौचालय बनाए जा रहे हैं सरकार की ऐसी मंशा है कि पंचायत भवन व शौचालय का लाभ प्रत्येक ग्रामीण को मिले इसके साथ ही इन गांवों में सचिवालय में समूह के द्वारा कर्मचारी की तैनाती की जाएगी जिससे कि जो आवश्यक सेवाएं हैं पेशन, आय, जाती, निवास प्रमाण पत्र सहित जो भी ऑनलाइन सेवाएं हैं उनका लाभ गांव स्थल पर ही जरूरतमंद को मिल सके।

ये भी पढ़ें:फिर आई क्रिप्टोकरेंसी: बिटकॉइन की कीमतों में जबरदस्त उछाल, देश में बढ़ी मांग

विधायक ने कहा गांव में समूहों का गठन किया जा रहा है आने वाले दिनों दिनों में समूहों के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा ।विधायक ने कहा समूहों में महिलाओं की भागीदारी हो सरकार की ऐसी मंशा है कि महिलाएं घर से निकलकर सरकार की पहरेदारी करें और जनहित की योजनाओं की निगरानी करें । इसको लेकर हम सब लोग जागरूक हो महिलाओं को आगे बढ़ा कर उनको जन सहभागिता में शामिल कराएं। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि ओम प्रकाश मिश्रा, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामस्वरूप भार्गव, खंड विकास अधिकारी हनुमान प्रसाद मिश्रा प्रधान अशोक बाजपेई, रामू शुक्ला, ज्ञानेश शुक्ला, मनीष बाजपाई, ललित अवस्थी,सतीश सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-पुतान सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App