×

डराने लगे हैं UP में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का दावा है कि आने वाले दिनों में मिशन शक्ति अभियान मिशन सख्‍ती में बदल जाएगा, लेकिन इससे पहले बेटियों और महिलाओं के साथ बढ़ रहे आपराधिक मामले यूपी पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 8 Nov 2020 4:55 AM GMT
डराने लगे हैं UP में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े
X
उत्तर प्रदेश में महिलाओं से जुड़ी आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में अपराधी बैखोफ महिलाओं के साथ अपराध को अंजाम दे रहे हैं।

अखिलेश तिवारी

लखनऊ: छेडछाड का विरोध करने एसिड फेंकने और परिवारजनों पर हमले की बढ़ती वारदातों ने उत्‍तर प्रदेश में महिला सुरक्षा प्रबंधों की कमजोरी सबके सामने ला दी है। झांसी में छेड़छाड़ से परेशान लड़की ने आत्‍महत्‍या कर ली तो बलिया में एक किशोरी को गांव के युवक ने मनमानी में नाकाम रहने पर जिंदा जला दिया। देवरिया में छेड़छाड़ का विरोध करने वाले पिता की हत्‍या कर दी गई। लगातार महिलाओं के साथ बढते अपराधों ने अब प्रदेश के लोगों को डराना शुरू कर दिया है। राजनीतिक दल भी प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं से जुड़ी आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में अपराधी बैखोफ महिलाओं के साथ अपराध को अंजाम दे रहे हैं। शनिवार को जिस तरह से झांसी और बलिया से बच्चियों के साथ छेडछाड व यौन हिंसा से जुडे मामले सामने आए उन्‍होंने योगी सरकार के मिशन शक्ति की असलियत सबके सामने उजागर कर दी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का दावा है कि आने वाले दिनों में मिशन शक्ति अभियान मिशन सख्‍ती में बदल जाएगा, लेकिन इससे पहले बेटियों और महिलाओं के साथ बढ़ रहे आपराधिक मामले यूपी पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

बडे मामले जिन्‍होंने महिलाओं को डराया

झांसी: एरच थाना क्षेत्र में छेड़खानी से परेशान एक 11 वीं की छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें छात्रा ने पड़ोस में रहने वाले लड़के आकाश का नाम लिखकर उसे मौत का जिम्‍मेदार बताया है। छात्रा ने अपने परिवार से मौत का बदला लेने की भी अपील की है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने लड़के को परिजनों को हिरासत में ले लिया है जबकि आरोपी फरार है।

ये भी पढ़ें...बिहार चुनावः एग्जिट पोल के नतीजों से महागठबंधन उत्साहित, किया ये बड़ा दावा

बलिया: बलिया जिले के दुबहर थाना क्षेत्र के नगवा ग्राम में एक 15 साल की दलित किशोरी को अवैध संबंध बनाने में नाकाम रहने पर आरोपित गांव के युवक ने आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित को पकड लिया है। पीडिता को वाराणसी में इलाज के लिए भेजा गया है।

देवरिया: एकौना थाना क्षेत्र में कथित तौर पर बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर 50 वर्षीय एक व्‍यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जिनमें से 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Yogi Adityanath

फिरोजाबाद: नवंबर माह के पहले दिन ही छेड़छाड़ का विरोध करने पर फिरोजाबाद के पचोखरा के गढ़ी दया गांव में कुछ लोगों ने एक महिला के ऊपर तेजाब फेंक दिया है। पीड़ित महिला का इलाज सरकारी ट्रामा सेंटर में चल रहा है. एसपी सिटी फिरोजाबाद ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है, महिला 23 प्रतिशत जली हुई है।

ये भी पढ़ें...सरकारी कर्मचारी होंगे मालामाल: सरकार ने दिया ये दिवाली तोहफा, दौड़ी खुशी की लहर

युवती की कलाई काटी: फिरोजाबाद में सात नवंबर शनिवार को एक सिरफिरे युवक ने घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़ करने की कोशिश की। युवती के विरोध करने पर उसने ब्लेड से हमला बोल दिया। इससे युवती की दोनों हाथों की कलाई कट गई। इसके बाद आरोपी युवक को युवती के परिजनों ने मारपीट कर घायल कर दिया । सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को लेकर थाने आई। पुलिस ने युवक-युवती का मेडिकल कराया है।

कोतवाली पहुंचे भाजपा विधायक

16 अक्‍टूबर को लखीमपुर खीरी से एक वीडियो सामने आया जिसमें भाजपा विधायक लोकेंद्र बहादुर कोतवाली में हंगामा करते दिखे। बताया गया कि छेडछाड के आरोपित को छुडाने पहुंचे भाजपा विधायक ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कोतवाली में हंगामा किया और जबरदस्ती भाजपा कार्यकर्ता को कोतवाली से छुड़वाया और पुलिस के सामने से चले गए।

महिलाओं पर अत्‍याचार के अन्‍य चर्चित मामले

लखीमपुर में 15 अगस्त 2020 को 13 साल की दलित नाबालिग के साथ गैंगरेप और हत्या बच्ची की बच्चे की जीभ काटी गई। 15 अगस्त को ही लखनऊ के गुडंबा में किशोरी से गैंगरेप तेजाब फेंका । 15 अगस्त को गोरखपुर में गैंगरेप के बाद सिगरेट से दागा गया। 16 अगस्त लखीमपुर में ईसानगर में गैंगरेप और हत्या । 17 अगस्त गोरखपुर दलित बेटी के साथ गैंगरेप।

ये भी पढ़ें...बिडेन जीते पर खेल अभी जारी हैः ट्रम्प ने कहा चुनाव अभी खत्म नहीं

26 अगस्त लखीमपुर फार्म भरने जा रही लड़की की दिनदहाड़े रेप के बाद में हत्या। 29 अगस्त कौशांबी में गैंगरेप 29 अगस्त मथुरा में चलती बस में रेप। 1 सितंबर मथुरा में 8 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या। 2 सितंबर लखनऊ में 5 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या। 3 सितंबर बरेली 11वीं की नाबालिग छात्रा के साथ चार युवकों ने किया गैंगरेप। बरेली के सीबीगंज थाना क्षेत्र की घटना सर्वोदय नगर 4 सितंबर कौशांबी में नाबालिग के साथ रेप। 4 सितंबर अयोध्या में बस मे रेप। 14 सितंबर हाथरस दलित बच्ची के साथ गैंगरेप।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story