×

शहीद निशान्त शर्मा: अंतिम संस्कार में उमड़ पड़ी भीड़, शोक में डूबा पूरा देश

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए 18 जनवरी को जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम ठिकानों पर गोलीबारी की थी, जिसमें सेना की 10 61RR(JAT) बटालियन में तैनात जवान निशांत शर्मा घायल हो गए थे।

SK Gautam
Published on: 25 Jan 2021 8:46 AM GMT
शहीद निशान्त शर्मा: अंतिम संस्कार में उमड़ पड़ी भीड़, शोक में डूबा पूरा देश
X
शहीद निशान्त शर्मा: अंतिम संस्कार में उमड़ पड़ी भीड़, शोक में डूबा पूरा देश

सहारनपुर: जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए सेना के जवान का सोमवार को सहारनपुर स्थित उनके पैतृक गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए 18 जनवरी को जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम ठिकानों पर गोलीबारी की थी, जिसमें सेना की 10 61RR(JAT) बटालियन में तैनात जवान निशांत शर्मा घायल हो गए थे। इसके बाद उनको इलाज के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया था और जहां वह इलाज के दौरान वह शहीद हो गए।

पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया

इसके बाद रविवार देर रात सहारनपुर के लाल निशांत शर्मा का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद लाया गया। शहीद का पार्थिव शरीर सहारनपुर में न्यू शारदा नगर स्थित उनके आवास पर पहुंचा। इस दौरान पुलिसकर्मी और अन्य लोग मौके पर मौजूद रहे। पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। जवान की शहादत को सलाम करने के लिए लोगों का तांता लग गया। शहीद की एक झलक देखने को उनके माता-पिता, दो भाई व उनकी पत्नी बेताब थीं। शहीद निशांत शर्मा की करीब 4 साल पहले शादी हुई थी। शहादत की खबर सुनते ही जिलाधिकारी ने शहीद के घर पहुंच कर संवेदना व्यक्त की थी।

shaheed nishant sharma-2

सीएम योगी निशान्त शर्मा को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

यूपी के सीएम योगी निशान्त शर्मा के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद निशान्त शर्मा के नाम पर करने का भी ऐलान किया है।

ये भी देखें: UP विधानसभा चुनाव: जनता दल (यू) फिर से जमाएगा अपनी जड़ें, होगा तगड़ा मुकाबला

शहीद निशांत शर्मा के पार्थिव शरीर के साथ आये कैप्टन प्रमोद ने बताया कि पाकिस्तान पहले जब सीजफायर करता था तो इंटेलिजेंस से जानकारी मिल जाती थी, लेकिन अब कभी भी पड़ोसी देश सीजफायर कर देता है। ऐसे ही सीजफायर में निशांत शर्मा शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा कि निशांत शर्मा ईमानदार मेहनती कर्तव्यनिष्ठ जवान थे जिन्होंने खोने का दु:ख है तो वहीं गर्व भी हैं। उन्होंने कहा कि हमने शहीद निशांत शर्मा की शहादत का बदला भी ले लिया है।

निशांत शर्मा के छोटे भाई भी सेना में

बेटे का पार्थिव शरीर के देखकर पिता जोगेंद्र शर्मा की आखें नम हैं, लेकिन सीना गर्व से चौड़ा है। जोगेंद्र शर्मा के तीन बेटे है। निशांत शर्मा दूसरे नम्बर का बेटे थे। इसके अलावा सबसे छोटा बेटा भी सेना में हैं।

शहीद निशांत शर्मा को श्रद्धांजलि देने और उनके अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। विधायक हुए या नेता सभी उन्हें अंतिम नमन करने के लिए उनके आवास पर पहुंच रहे हैं। पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद हैं। जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी मौके पर हैं। व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। वहीं जहां लोग शहीद निशांत शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। शहीद निशांत शर्मा की पत्नी अपने पति को अंतिम नमन करने आई और वहीं पर गश खाकर गिर गईं।

shaheed nishant sharma-3

ये भी देखें: सोशल मीडिया पर सख्त सीएम योगी आदित्यनाथ, सतर्क रहने की जरूरत

शहीद निशांत शर्मा की शहादत पर गर्व है-आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी

उत्तर प्रदेश सरकार में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने कहा कि शहीद निशांत शर्मा की शहादत पर उन्हें गर्व है जो देश की रक्षा के लिए शहीद हो गए। ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान सीजफायर द्वारा हमारे ही जवानों को नुकसान पहुंचा रहा हो हम भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। ज्यादा नुकसान पहुंचा रहे हैं, धर्म सिंह सैनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संवेदना प्रकट की है और शहीद के परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी के साथ सहारनपुर में एक सड़क का नाम शहीद निशांत शर्मा के नाम पर करने की घोषणा की है।

सहारनपुर के लाल निशांत शर्मा की शहादत पर लोगों को जहां गर्व है, वहीं आंखें नम भी हैं और दिलों में गुस्सा है पाकिस्तान के खिलाफ, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर इस गुस्से का इजहार कर रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story