×

शाहजहांपुर: नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करता था सिपाही, अब हुआ गिरफ्तार

थाना सदर बाजार पुलिस और एसओजी ने बीती रात अब्दुल वहीद नाम के बर्खास्त सिपाही और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है।

Roshni Khan
Published on: 12 Feb 2021 7:15 AM GMT
शाहजहांपुर: नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करता था सिपाही, अब हुआ गिरफ्तार
X
शाहजहांपुर: नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करता था सिपाही, अब हुआ गिरफ्तार (PC: social media)

शाहजहांपुर: नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से पैसा ठगने वाले बर्खास्त सिपाही और उसके एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से नौकरी के लगवाने के नाम पर ठगे गए 50 हजार रूपये और अवैध असलाह भी बरामद किया है। बर्खास्त सिपाही वर्दी पहनकर लोगों से मिलता था और फर्जी आईकार्ड दिखाकर लोगों का भरोसा जीतता था। कई जिलों में बर्खास्त सिपाही और उसके साथी ने लोगों को ठगा है। फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर संसद में बोले- विपक्ष बताए मंडी, MSP खत्म करने की बात कहां लिखी है?

उसने पैसा कमाने के लिए लोगों को ठगना शुरू कर दिया

दरअसल थाना सदर बाजार पुलिस और एसओजी ने बीती रात अब्दुल वहीद नाम के बर्खास्त सिपाही और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है। अब्दुल वहीद 15 साल पहले बर्खास्त हो चुका था। लेकिन उसने पैसा कमाने के लिए लोगों को ठगना शुरू कर दिया। दो दिन पहले उसने शिवम शुक्ला नाम के युवक से मुलाकात की, बर्खास्त सिपाही वर्दी में था और पुलिस का फर्जी आईकार्ड दिखाकर उसने युवक का भरोसा जीत लिया। ठग ने युवक को जजी कोर्ट में नौकरी लगवाने झांसा देकर 50 हजार रूपये ठग लिए।

रात बर्खास्त सिपाही और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया

ठगी का अहसास होने पर युवक ने थाने में शिकायत की, जिसके बाद थाना दर पुलिस और एसओजी ने बीती रात बर्खास्त सिपाही और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 50 हजार रूपये भी बरामद कर लिए हैं। खास बात ये है कि, बर्खास्त सिपाही और उसका साथी पंजाब, नोएडा और सहारनपुर में भी लोगों को ठग चुका है। फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें:रॉकेट हमले में उड़े बच्चे: आतंकियों ने हैवानियत की पार की हदें, अब रो रहा पाकिस्तान

एसपी एस आनन्द का कहना है कि, शिकायत के बाद थाना सदर बाजार पुलिस और एसओजी को बर्खास्त सिपाही और उसके साथी को गिरफ्तार करने के लिए लगाया गया था। दोनों को गिरफ्तार किया है उनके पास से 50 हजार रूपये भी बरामद कर लिए गए है। दोनों को जेल भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट- आसिफ अली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story