×

रॉकेट हमले में उड़े बच्चे: आतंकियों ने हैवानियत की पार की हदें, अब रो रहा पाकिस्तान 

अफगानिस्तान से दागे गए रॉकेट से पाकिस्तान में चीख पुकार मच गई है। दरअसल, यहां पर धमाके में एक 5 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई है। जबकि सात बच्चे घायल हो गए हैं।

Shreya
Published on: 12 Feb 2021 5:52 AM GMT
रॉकेट हमले में उड़े बच्चे: आतंकियों ने हैवानियत की पार की हदें, अब रो रहा पाकिस्तान 
X

नई दिल्ली: खबर पाकिस्तान (Pakistan) से सामने आई है, जहां पर अफगानिस्तान से दागे गए रॉकेट (Rocket) से पाकिस्तान में एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि कई बच्चे इस हादसे में घायल हो गए हैं। बताया जा रहा कि आतंकियों ने अफगानिस्तान (Afghanistan) से रॉकेट दागा था, जिससे पाकिस्तान में ये हादसा हुआ है।

पाकिस्तान में एक बच्चे की मौत, 7 घायल

आतंकियों द्वारा अफगानिस्तान से दागे गए रॉकेट से उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में धमाका हुआ। इस हादसे मे एक पांच साल के मासूम की मौत हो गई, जबकि सात बच्चे बुरी तरह घायल हो गए हैं। सेना द्वारा मामले में बताया गया है कि यह हमला बाजुर इलाके में हुआ है। बता दें कि ये इलाका कभी तालिबान का गढ़ हुआ करता था।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में भीषण हादसा: आपस में टकराईं 100 गाड़ियां, मौतों से मचा हाहाकार

आतंकियों का गढ़ था बाजुर

गौरतलब है कि कुछ साल पहले तक बाजुर पाकिस्तानी तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों (Terrorist organizations) का ठिकाना हुआ करता था। लेकिन बाद में सेना ने यहां से आंतकवादियों का सफाया करने का दावा किया था। उसके बाद भी यहां सीमा पार हमले जारी रहे।

terrorists (फोटो- सोशल मीडिया)

अफगानिस्तान में मारा गया पाकिस्तान का भगोड़ा आतंकी

वहीं अभी कुछ दिन पहले ही अफगानिस्तान में एक बम ब्लास्ट (Bomb Blast) हुआ था, जिसमें पाकिस्तान का एक भगोड़ा आतंकी मारा गया था। इस धमाके में उसके दो साथी भी मारे गए थे। बता दें कि उस आतंकी के ऊपर 30 लाख डॉलर यानी करीब करीब 20 करोड़ (भारतीय रुपये) का इनाम रखा गया था। इसकी जानकारी अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने दी थी।

यह भी पढ़ें: आतंकियों पर एयर स्ट्राईक: सेना ने मार गिराए 18 आतंकवादी, मिली सबसे बड़ी जीत

लश्कर ए इस्लाम का सरगना था कमांडर मंगल बाग

कमांडर मंगल बाग प्रतिबंधित आतंकवादी समूह लश्कर ए इस्लाम का सरगना था। बता दें कि यह समूह 2010 के दशक तक अफगानिस्तान के बॉर्डर से सटे देश के पश्चिमोत्तर हिस्से में पाकिस्तानी सैनिकों को निशाना बनाता था। उस दौरान पाकिस्तानी सेना ने इस क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की थी।

यह भी पढ़ें: 117 साल की बूढ़ी महिला: पूरी दुनिया को चौंका दिया, मना रही आज अपना जन्मदिन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story