×

यूपी: बच्चों के नामांकन कराने में प्रदेश में इस जिले को मिला पहला स्थान

2018-19 के सत्र की बात करें तो 14395 छात्र छात्राओं को परिषदीय स्कूलों मे नामांकन कराया है। जिले मे परिषदीय स्कूल मे पङने वाले बच्चो की कुल संख्या अब 110678 हो गई है।

Aditya Mishra
Published on: 10 April 2019 10:26 AM GMT
यूपी: बच्चों के नामांकन कराने में प्रदेश में इस जिले को मिला पहला स्थान
X

शाहजहांपुर: शिक्षा विभाग से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आई है। 2018-19 के सत्र मे बच्चों का नामांकन कराने के मामले मे प्रदेश मे शाहजहांपुर पहले स्थान पर आया है। बच्चों का नामांकन बढ़ाने के लिए बीएसए के नेतृत्व में तमाम कार्यक्रम से लेकर गली मोहल्लों मे शिक्षकों के साथ छात्र छात्राओं से रैली निकालकर अभिभावकों को प्रेरित किया जा रहा था। बीएसए और शिक्षकों की मेनहत भी रंग लाई। मेनहत करके प्रदेश मे पहला स्थान पाने पर अपर शिक्षा निदेश ने बीएसए को बधाई दी है।

दरअसल यूपी का शाहजहांपुर प्रदेश मे परिषदीय स्कूलों मे बच्चो का नामांकन कराने के मामले मे प्रथम स्थान मिला है। अगर 2017-18 सत्र की बात करें तो तब 96283 बच्चो के नामांकन थे। उसके बाद बीएसए के नेतृत्व मे परिषदीय स्कूलों मे बच्चो की संख्या बढ़ाने के लिए तमाम कार्यक्रम किए गए। इतना ही नही शिक्षकों गली मोहल्लों मे भेजा गया। जहां उन्होने अभिभावकों को बच्चो को स्कूल मे नामांकन कराने के लिए प्रेरित किया।

इसी के साथ स्कूल मे पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के द्वारा प्रेरित करने के लिए रैलियां निकाली गई थी। जिले मे दो सौ के करीब अवैध स्कूल चल रहे थे। जिनके उपर बीएसए ने कार्यवाई की। अवैध रूप से चलने वाले स्कूल के बच्चो को परिषदीय स्कूल मे नामांकन कराने के लिए प्रेरित किया। ये मेनहत उनकी सफल भी हुई।

अब 2018-19 के सत्र की बात करें तो 14395 छात्र छात्राओं को परिषदीय स्कूलों मे नामांकन कराया है। जिले मे परिषदीय स्कूल मे पङने वाले बच्चो की कुल संख्या अब 110678 हो गई है। बीएसए और शिक्षकों की मेनहत सफल होने के बाद अपर शिक्षा निदेशक ललीता प्रदीप ने बीएसए को लेटर लिखकर उनको बधाई दी है।

बीएसए राकेश कुमार का कहना है कि बच्चों का नामांकन कराने मे शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश मे पहले स्थान पर आया है। जिससे वह काफी खुश है। उनका कहना है कि मेरी मेनहत के साथ साथ उन शिक्षकों की ज्यादा मेनहत है। जिन्होंने तपती धूप मे गली मोहल्लों मे जाकर लोगो को प्रेरित किया है।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर :कांग्रेस प्रत्याशी का अनोखा नामांकन बना चर्चा का विषय

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story