×

सीनियर नैशनल टीम चयन प्रक्रिया में धांधली, महिला खिलाड़ियों ने CM से लगाई गुहार

शाहजहांपुर में हथौड़ा स्टेडियम में सीनियर नैशनल वॉलीबॉल टीम के लिए चयन प्रक्रिया चल रही थी। अलग अलग जनपदों से महिला और पुरूष खिलाड़ियों ने पहुंचकर ट्रायल दिया था।

Roshni Khan
Published on: 1 March 2021 5:37 AM GMT
सीनियर नैशनल टीम चयन प्रक्रिया में धांधली, महिला खिलाड़ियों ने CM से लगाई गुहार
X
सीनियर नैशनल टीम चयन प्रक्रिया में धांधली, महिला खिलाड़ियों ने CM से लगाई गुहार (PC: social media)

शाहजहांपुर: सीनियर नेशनल वॉलीबॉल टीम के चयन में महिला खिलाड़ियों ने धांधली के आरोप लगाए हैं। चयन प्रक्रिया शाहजहांपुर में रखी गई थी। ट्रायल के बाद खिलाड़ियों का चयन किया जाना था, लेकिन रविवार रात करीब 7 बजे जब टीम का सिलेक्शन हो गया, तब कुछ खिलाड़ियों ने सिलेक्शन करने वाली कमेटी पर धांधली के आरोप लगा दिए। आरोप है कि, सिर्फ सोर्स वाले खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इतना ही नही खेल सचिव को सबसे बड़े घूसखोर तक बता दिया। खिलाड़ियों ने हाथ जोड़कर सीएम योगी से दोबारा ट्रायल कराने की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें:नीतीश कुमार: सियासी मैदान के माहिर खिलाड़ी, अपनी चाल से सबको कर देते हैं हैरान

सीनियर नैशनल वॉलीबॉल टीम के लिए चयन प्रक्रिया चल रही थी

दरअसल शाहजहांपुर में हथौड़ा स्टेडियम में सीनियर नैशनल वॉलीबॉल टीम के लिए चयन प्रक्रिया चल रही थी। अलग अलग जनपदों से महिला और पुरूष खिलाड़ियों ने पहुंचकर ट्रायल दिया था। रविवार रात करीब 7 बजे जब चयन कमेटी में शामिल बीएन मिश्रा, सीपी यादव और सुनील तिवारी ने ट्रायल में पास होने वाले खिलाड़ियों के नाम बताना शुरू किए तो, अन्य महिला खिलाड़ियों ने धांधली के आरोप लगाना शुरू कर दिए। हालांकि चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयन कमेटी के अधिकारी चले गए और खिलाड़ियों ने अपने घरों को जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुच गई। उसके बाद अचानक चयन प्रक्रिया के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने लगीं।

ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिनको खेलना भी नहीं आता है

आरोप है कि, ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिनको खेलना भी नहीं आता है। फोन पर सोर्स लग रहा था और खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा था। महिला खिलाड़ियों ने खेल सचिव को साफ लफ्जों में घूसखोर तक बता दिया। उनकी मांग है कि, यूपी सेकेट्ररी सुनील तिवारी को उनके पद से हटा देना चाहिए और चयन प्रक्रिया के लिए दोबारा से ट्रायल कराया जाए।

ये भी पढ़ें:कोरोना संक्रमित हुईं टीएमसी सांसद व एक्ट्रेस नुसरत जहां, सभी कार्यक्रम किए रद्द

अलग अलग जनपदों से आए खिलाड़ियों ने सीएम योगी से गुहार लगाई है कि, खेल को खेल नीती से खेलना चाहिए राजनीति से नहीं, खिलाड़ियों ने कहा कि, सीएम योगी महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं, लेकिन यहां महिलाओं को दबाया जा रहा है। खिलाड़ियों का कहना है कि, न्याय पाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकते हैं।

रिपोर्ट- आसिफ अली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story