×

Shahjahanpur News: लव जिहाद के बाद हिंदू युवती की हत्या, परिजनों ने की कड़ी कारवाई की मांग

Shahjahanpur News: पुलिस ने नावेद नाम के युवक समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने भी चेतावनी दी है।

Sanjeev Gupta
Published on: 29 May 2023 11:15 PM GMT
Shahjahanpur News: लव जिहाद के बाद हिंदू युवती की हत्या, परिजनों ने की कड़ी कारवाई की मांग
X
सुधीर जायसवाल, एसपी सिटी: Photo- Newstrack

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में लव जिहाद के बाद हिंदू युवती की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि युवती का निकाह करवाने के बाद उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया। गर्भवती होने पर युवती की हत्या कर दी गई। फिलहाल पुलिस ने नावेद नाम के युवक समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने भी चेतावनी दी है।

घटना रोजा थाना क्षेत्र के लोदीपुर इलाके की है। यहां के रहने वाले नावेद पर आरोप है कि उसने लखीमपुर जिले के पलिया की रहने वाली युवती सीमा गौतम का धर्म परिवर्तन करवा कर उसके साथ निकाह किया। सीमा गौतम का नाम बदलकर जोया सिद्दीकी रखा गया। नावेद कमरा लेकर युवती के साथ रह रहा था। देर रात नावेद युवती को मेडिकल कॉलेज ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नावेद युवती के शव को जबरन अपने साथ ले जाना चाहता था। शक होने पर डॉक्टरों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके से नावेद और उसके दोस्त को हिरासत में ले लिया।

गर्भवती होने के बाद हत्या

बताया जा रहा है कि सीमा गौतम से जोया सिद्दीकी बनी युवती 6 माह की गर्भवती है। परिजनों का आरोप है कि धर्म परिवर्तन करा कर जब उसकी बेटी गर्भवती हो गई तो उसे जहर देकर उसकी हत्या कर दी गई। इस मामले में परिजन अब आरोपी के खिलाफ कड़ी की सजा की मांग कर रहे हैं।

लव जिहाद में हिंदू युवती की हत्या की की सूचना मिलने पर बजरंग दल के लोग अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने शाहजहांपुर में बड़े पैमाने पर लव जिहाद के चलते हिंदू लड़कियों को मुस्लिम बनाने के षड्यंत्र की बात कही। हिंदू संगठनों का कहना है कि इस मामले में अगर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई नहीं की तो हिंदू संगठन सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

फिलहाल पुलिस मामले में कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपी नावेद समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की बात पुलिस कर रही है।

लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं- सुधीर जायसवाल, एसपी सिटी

शाहजहांपुर में इससे पहले भी लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं। जिसमें हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध किया। लेकिन यह ऐसा पहला मामला है जब लव जिहाद के चलते एक हिंदू युवती की हत्या कर दी गई। फिलहाल परिजन मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कर रहे हैं। वहीं पुलिस जांच के बाद तथ्य के आधार पर कार्रवाई की बात करनी है।

Sanjeev Gupta

Sanjeev Gupta

Next Story