×

जमानत राशि जमा करने के लिए बंद हुए नोट लेकर पहुंचा ये प्रत्याशी

उत्तर के शाहजहांपुर में एक प्रत्याशी जमानत राशि जमा करने के लिए पूराने नोट लेकर पहुंचा। बैंक से पूर्व प्रत्याशी को बैरंग लौटा दिया गया। उसके बाद पूर्व प्रत्याशी ने बीच रोड पर रो रोकर लोगों से गुहार लगाई। प्रत्याशी का कहना है कि उसके पास इसके अलावा और नोट नहीं है।

Dharmendra kumar
Published on: 5 April 2019 1:50 PM GMT
जमानत राशि जमा करने के लिए बंद हुए नोट लेकर पहुंचा ये प्रत्याशी
X

शाहजहांपुर: उत्तर के शाहजहांपुर में एक प्रत्याशी जमानत राशि जमा करने के लिए पूराने नोट लेकर पहुंचा। बैंक से पूर्व प्रत्याशी को बैरंग लौटा दिया गया। उसके बाद पूर्व प्रत्याशी ने बीच रोड पर रो रोकर लोगों से गुहार लगाई। प्रत्याशी का कहना है कि उसके पास इसके अलावा और नोट नहीं है। वह कई साल से पैसे इकट्ठा कर रहा था।

उसका कहना है कि उनसके पास दो नंबर का पैसा नहीं है। उसने धमकी दी है कि अगर पुराने नोट नहीं जमा किए गए तो वह आत्महत्या कर लेगा। आपको बता दें कि ये प्रत्याशी राष्ट्रपति से लेकर चेयरमैन तक का चुनाव लड़ चुका है, लेकिन आज तक जीत नहीं मिली।

यह भी पढ़ें...जींस परिवर्तित होने पर ओरल कैंसर की सम्भावना अधिक: डाॅ. नायर

दरअसल इस प्रत्याशी का नाम वैधराज किशन है। वैधराज किशन 19वां चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस बार लोकसभा चुनाव की जमानत राशि जमा करने जब वैधराज किशन बैंक में गए थे। वह पांच सौ के पुराने नोट लेकर बैंक गए थे। जब उन्होंने बैंक मे पेसे दिए तो वहां उनको पैसे वापस कर दिए गए। उसके बाद प्रत्याशी ने बैंक में जमकर हंगामा काटा।

प्रत्याशी ने बीच रोड चिल्ला चिल्ला कर कहने लगा कि वह पिछले कई साल से जमानत राशि के लिऐ पैसे इकट्ठा कर रहा था, लेकिन अब इन पैसों को बैंक ने लेने से इंकार कर दिया। ये पैसे भारत देश के है। इन पैसों को हम आग भी नहीं लगा सकते हैं। अब इन पैसों का क्या? धमकी दी है कि अगर ये पैसे जमानत राशि के लिए जमा नहीx किए गए तो वह आत्महत्या कर लेंगे।

यह भी पढ़ें...आम आदमी पार्टी को अब ‘आप’ देगी कड़ी टक्कर, दिल्ली के सभी सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

प्रत्याशी वैधराज किशन का कहना है कि निर्दलीय लोकसभा चुनाव लङ रहे हैं। उनके पास पुराने नोट रखे थे। वह कई साल से इन पैसों को इकट्ठा कर रहे थे। जब वह इन पैसों को लेकर बैंक आए तो उन्होंने लेने से इंकार कर दिया। उनका कहना है कि वह ये पैसे नोटबंदी के बाद बैंक मे जमा करने आए थे। लेकिन तक कहा गया था कि चुनाव के वक्त आना। लेकिन अब उन्होंने पैसे लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने धमकी दी है कि अगर ये पैसा बैंक मे नही जमा हुआ तो वह आत्महत्या कर लेंगे। उन्होने बीच रोड पर खड़े होकर जनता से पैसे न होने की बात की और गुहार लगाई कि चुनाव लङना है। पुराने नोट जमा नही हो रहे हैं। इस जनता पैसे दे दें ताकि वह जमानत राशि जमा कर सके।

आपको बता दें कि वैधराज किशन राष्ट्रपति चुनाव से लेकर सभासद जैसे 19 चुनाव लड़ चुके हैं। सभी चुनाव उन्होंने निर्दलीय के रूप में लड़े हैं हालांकि जीते अभी तक एक भी नहीं। वैधराज किशन अपना नामांकन अलग अंदाज कराने के लिए जाने जाते हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story