×

शामली: आवारा पशुओं से परेशान किसान ने उठाया ऐसा कदम, पूरा गांव हैरान

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव गोहरनी के पास का है। जहां पर एक किसान ने आवारा पशुओं की वजह से अपनी 4 बीघा खड़ी फसल को ट्रैक्टर चला कर नष्ट कर दिया।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 8:21 AM GMT
शामली: आवारा पशुओं से परेशान किसान ने उठाया ऐसा कदम, पूरा गांव हैरान
X
शामली: आवारा पशुओं से परेशान किसान ने उठाया ऐसा कदम, पूरा गांव हैरान (PC: social media)

शामली: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आवारा पशुओं के लिए अस्थाई गौशाला बनाई गई थी। उसमें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अस्थाई गौशाला के लिए करोड़ों का बजट भी पास किया गया था। उसके बाद भी आवारा पशु शामली जनपद के सड़कों पर और खेतों में फसल बर्बाद कर रहे हैं। आवारा पशुओं द्वारा शामली के किसानों की फसल खाकर उनको बर्बाद किया गया है।

ये भी पढ़ें:सस्ता हो गया सोना: खरीददारी करने का अच्छा मौका, चेक करें 10 ग्राम का दाम

मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव गोहरनी के पास का है

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव गोहरनी के पास का है। जहां पर एक किसान ने आवारा पशुओं की वजह से अपनी 4 बीघा खड़ी फसल को ट्रैक्टर चला कर नष्ट कर दिया। किसान द्वारा फसल बर्बाद करने का कारण आवारा पशुओं को जिम्मेदार ठहराया है। किसान का कहना है कि हमारे खेत में आवारा पशु घुस जाते हैं और हमारी खड़ी फसल को खाकर उसको बर्बाद कर देते हैं।

shamli shamli (PC: social media)

ऐसे में हमारा बहुत नुकसान होता है कई बार खेतों में से आवारा पशुओं को भगा भी देते हैं लेकिन बाद में यहां से हम जब चले जाते हैं। फिर दोबारा हमारे खेतों में भरकर हमारी गेहूं की फसल को खा जाते हैं गेहूं की फसल में बहुत मोटा नुकसान होता है क्योंकि इसकी लागत जो होती है वह भी सब बर्बाद हो जाती है।

ये भी पढ़ें:पॉर्न देखता लड़का: तानाशाह का सख्त कदम, परिवार को दी ये दहला देने वाली सजा

सरकार आवारा पशुओं के लिए अस्थाई गौशाला भी बनाई गई थी

कहते हैं कि सरकार आवारा पशुओं के लिए अस्थाई गौशाला भी बनाई गई थी, लेकिन उन से कोई फायदा नहीं होता क्योंकि आवारा सांड वह आवारा पशु हमारे खेतों में जाकर हमारी फसल को खा जाते हैं और हमारी फसल को बर्बाद कर देते हैं। इसकी वजह से हम परेशान होकर अपनी 4 बीघा गेंहू की खड़ी फसल को ट्रैक्टर चला कर मैंने बर्बाद कर दिया है। जहां नाश वहां सत्यानाश ऐसे में जिम्मेदारी अधिकारी भी अंजान बने हुए हैं और आवारा पशु जनपद में लगातार किसानों की फसल को बर्बाद कर रहे हैं।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story