×

पॉर्न देखता लड़का: तानाशाह का सख्त कदम, परिवार को दी ये दहला देने वाली सजा

तानाशाह किम जोंग उन ने पोर्न फिल्मों के खिलाफ अपनी लड़ाई को तेज करते हुए अभी हाल ही में पोर्न देखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। इसके साथ ही एक किशोर के पोर्न फिल्म देखने पर उसको और उसके पूरे परिवार को कड़ी सजा सुनाई है।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 7:51 AM GMT
पॉर्न देखता लड़का: तानाशाह का सख्त कदम, परिवार को दी ये दहला देने वाली सजा
X

नई दिल्ली: नॉर्थ कोरिया के मशहूर तानाशाह किम जोंग उन इन दिनों एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस बार किम जोंग उन ने अपने फैसलों पर ऐसी कड़ाई बरती है, जिसके किस्से दुनियाभर में सुनाए जा रहे हैं। तानाशाह किम जोंग उन ने पोर्न फिल्मों के खिलाफ अपनी लड़ाई को तेज करते हुए अभी हाल ही में पोर्न देखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। इसके साथ ही एक किशोर के पोर्न फिल्म देखने पर उसको और उसके पूरे परिवार को कड़ी सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

किशोर को पकड़ लिया

असल में पूरी दुनिया के तमाम देशों और राज्यों में पोर्न देखने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई शुरू हो गई है। ऐसे में उत्तर कोरिया से खबर सामने आई है कि यहां किशोर रात के समय अपने माता-पिता के घर पर न मौजूद होने की स्थिति में पोर्न वीडियो देख रहा था। इस जांच पड़ताल कर रही टीम की नज़र में उसकी एक्टिविटी आई तो उस किशोर को पकड़ लिया गया।

north korea फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्थ कोरिया की सत्तारूढ वर्कर्स पार्टी स्कूल के अंदर बच्चों के पोर्न देखने के खिलाफ अभियान चला रही है। तभी इस दौरान पुलिस ने जब ये एक्टिविटी देखी तो वो वहां पहुंच गयी। वहीं सजा के रूप में उस किशोर व उसके परिवार को जिलाबदर कर दिया। मतलब उन्हें उत्तर कोरिया के दूरस्थ इलाके में भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें...सबसे लंबी उम्र के लोग: जिंदा रहते हैं 150 साल से ज्यादा, इन्हे देख कर रह जाएंगे दंग

5 से लेकर 15 साल तक सजा

बता दें, किम जोंग ने बीते साल पोर्न फिल्मों के खिलाफ अपना अभियान शुरू किया था। ऐसे में किम जोंग ने कहा कि गैर समाजवादी विचार एक तरह से ट्यूमर के समान है जो एकता में बाधा डालता है। उत्‍तर कोरिया ने पॉर्न फिल्‍मों पर लगाम लगाने के लिए एक कानून बनाया है। इसके तहत ऐसे दोषियों को 5 से लेकर 15 साल तक सजा के रूप में जबरन काम कराया जा सकता है।

इसके साथ ही ऐसी सामग्री का आयात करने वाले लोगों को लेबर कैंप में आजीवन कारावास से लेकर मौत की सजा दी जा सकती है। वहीं स्‍कूल के प्रिसिंपल को भी जबरदस्ती काम करने के लिए लेबर कैंप में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें...यूपी के स्कूलों पर बड़ा एलान, योगी सरकार ने लिया फैसला, मान्यता के लिए नए नियम

Newstrack

Newstrack

Next Story