×

राजनाथ ने खिलाया था महेंद्र टिकैत को निवाला, एक बयान के इंतजार में किसान

Newstrack.Com एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहा है, जिसने भारतीय किसान यूनियन संगठन के निर्माण से लेकर और स्व० महेंद्र सिंह की आखरी सांसो तक उनका साथ दिया है। वही साल 2010 में महेंद्र सिंह टिकैत की मौत के बाद भारतीय किसान यूनियन का दामन छोड़ दिया।

Shivani Awasthi
Published on: 31 Jan 2021 2:51 PM GMT
राजनाथ ने खिलाया था महेंद्र टिकैत को निवाला, एक बयान के इंतजार में किसान
X

शामली- 26 जनवरी को दिल्ली में हुए बवाल ने जहां एक राजनीतिक रुप ले लिया है। तो वहीं अब किसानों की पंचायत होना भी शुरू हो गई है। Newstrack.Com एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहा है, जिसने भारतीय किसान यूनियन संगठन के निर्माण से लेकर और स्व० महेंद्र सिंह की आखरी सांसो तक उनका साथ दिया है। वही साल 2010 में महेंद्र सिंह टिकैत की मौत के बाद उस शख्स ने भारतीय किसान यूनियन का दामन छोड़ दिया था। लेकिन दिल्ली में राकेश टिकैत की आंखों में आंसू देखने के बाद वह 10 साल बाद पहली बार भारतीय किसान यूनियन की मुजफ्फरनगर पंचायत में शामिल।

भाकियू के निर्माण से महेंद्र सिंह टिकैत की आखिरी सांस तक साथ रहे शहन्द्र सिंह

हम बात कर रहे हैं शहन्द्र सिंह की। आज शहन्द्र सिंह ने शामली में अपने समय को याद करते हुए कहा कि महेंद्र सिंह टिकैत को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने गले लगाते हुए अपने हाथों से खाना खिलाया था। वही राजनाथ सिंह अगर 26 जनवरी से पहले अपना बयान दे देते तो आज किसानों का यह हाल ना होता।

ये भी पढ़ेंः किसान महापंचायत खत्म: अफसरों ने जताया खेद, खाप मुखियाओं का बड़ा एलान

बता दे कि 26 जनवरी की घटना से किसानों में भी आक्रोश है। ऐसे में अब शामली के गांव भैंसवाल में 5 फरवरी को महापंचायत करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी शामिल होंगे।

Shamli Farmers Mahapanchayat held on 5 February Rajnath Singh Mahendra Tikait Story

शामली में खाप पंचायत का आयोजन

दरअसल, आज जनपद शामली के गांव भैंसवाल में बत्तीसा खाप चौधरी की एक पंचायत हुई है। जिसमें उन्होंने 5 फरवरी को जनपद शामली में महापंचायत का आगाज किया गया। वहीं यह पंचायत दिल्ली में हुए किसानों के ऊपर अत्याचार और राकेश टिकैत की आंखों में आंसू देखने के बाद की गई है।

ये भी पढ़ेंः किसान आंदोलन: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, इन 14 जिलों में इंटरनेट पर रोक

5 फरवरी को महापंचायत का एलान, जयंत चौधरी होंगे शामिल

गांव भैंसवाल में की गई पंचायत में सैकड़ों लोगों ने एकजुट होकर महापंचायत करने का आगाज किया है। 5 फरवरी को होने वाली महापंचायत में राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पहुंचेंगे।

Shamli Farmers Mahapanchayat held on 5 February Rajnath Singh Mahendra Tikait Story

इस दौरान आज भारतीय किसान यूनियन संगठन का जिस दिन निर्माण हुआ था, उस दिन से लेकर महेंद्र सिंह टिकैत की मृत्यु तक साथ रहे शहन्द्र सिंह पूर्व भारतीय किसान यूनियन सचिव से मुलाकात हुई। उन्होंने अपने 24 साल के भारतीय किसान यूनियन के साथ बिताए समय को याद करते हुए बताया कि मैने महेंद्र सिंह टिकैत का सन 1986 से लेकर 2010 तक उनका साथ दिया है।

राकेश टिकैत की आंखों में आंसू देख शहन्द्र सिंह किसान आंदोलन में हुए शामिल

साल 2010 में महेंद्र सिंह टिकैत की मौत हो गई थी। जिसके बाद से उन्होंने भारतीय किसान यूनियन का दामन छोड दिया था। लेकिन 26 जनवरी को दिल्ली में हुए बवाल के बाद जब उन्होंने राकेश टिकैत की आंखों में आंसू देखे तो फिर से किसानों के लिए उनका मन पसीज गया। जिसके चलते वह 2010 के बाद 10 साल में पहली बार भारतीय किसान यूनियन की किसी पंचायत में गए थे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/Shamli-Farmers-Mahapanchayat-held-on-5-February-Rajnath-Singh-Mahendra-Tikait-Story.mp4"][/video]

राजनाथ सिंह और महेंद्र टिकैत का सुनाया किस्सा

उन्होंने स्व० महेंद्र सिंह टिकैत को याद करते हुए कहा कि राजनाथ सिंह ने महेंद्र सिंह टिकैत को अपने गले लगाते हुए अपने हाथों से खाना खिलाया था। यदि 26 जनवरी से पहले राजनाथ सिंह एक बयान दे देते तो आज किसानों के साथ ऐसा ना होता। वही अब किसानों में इस कदर आक्रोश बढ़ गया है कि चारों तरफ किसानों की महापंचायत होना शुरू हो गई है।

पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story