×

भयानक ट्रेन हादसा: आग लगने से दहल उठे लोग, शामली से आई बड़ी खबर

शामली जनपद के सिटी रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के इंजन में अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई । आग की सूचना अजमेर हरिद्वार जाने वाली ट्रेन की इंतजार कर रहे एक यात्री ने थाना RPF को दी।

Newstrack
Published on: 27 Dec 2020 7:51 AM GMT
भयानक ट्रेन हादसा: आग लगने से दहल उठे लोग, शामली से आई बड़ी खबर
X
भयानक ट्रेन हादसा: आग लगने से दहल उठे लोग, शामली से आई बड़ी खबर ( PC: social media)

शामली: शामली जनपद के सिटी रेलवे स्टेशन पर कोरोनावायरस के चलते खड़ी ट्रेन के इंजन में अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई । आग की सूचना शामली से हरिद्वार जाने के लिए ऋषिकेश अजमेर ट्रेन का वेट कर रहे यात्री ने RPF थाने को सूचना दी। और वही कुछ देर बाद आरपीएफ जीआरपी पुलिस स्टाफ मौके पर पहुंचा। वहीं जहां मोके पर ट्रेन भभक भभक कर जल रही थी तो कुछ अधिकारी आग की वीडियो बनाने में व्यस्त हैं करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। ट्रेन के इंजन में लगी आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

ये भी पढ़ें:‘साहिबजादा दिवस’ पर आयोजित गुरुबाणी कीर्तन में सम्मिलित होते सीएम योगी आदित्यनाथ

एक ट्रेन के इंजन में अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई

shamli-matter shamli-matter (PC: social media)

शामली जनपद के सिटी रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के इंजन में अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई । आग की सूचना अजमेर हरिद्वार जाने वाली ट्रेन की इंतजार कर रहे एक यात्री ने थाना RPF को दी। जहां मौजूद पुलिस कर्मी ने अपने इंचार्ज ओर जीआरपी को सूचना देते हुए सब को अलर्ट किया लेकिन वही स्टेशन मास्टर मोके पर भी नही पहुंचा। वही पुलिस कर्मी आग को आग बुझने के यत्रो से आग पर काबू पाने के प्रयास में लगे रहै तो वही कुछ अधिकारी बन्दोबस्त करने की बाजाये वीडियो बनाने में रहे। वही तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस कदर जीआरपी और आरपीएफ के जवान एक एक करके आग बुझाने के यंत्र को ला रहे हैं और इस्तेमाल कर रहे हैं।

यंत्रों में गैस खत्म होने के बाद पानी की बाल्टी भर भर कर पानी आग पर डाला जा रहा है

वही यंत्रों में गैस खत्म होने के बाद पानी की बाल्टी भर भर कर पानी आग पर डाला जा रहा है, लेकिन आग भभक-भभक कर जल रही है। वही मौके पर मौजूद चश्मदीद का कहना है कि मैं अपने परिवार के साथ हरिद्वार जाने के लिए रेल का इंतजार कर रहा था तो अचानक मैंने देखा कि कोई आग लगी हुई है। नजदीक आकर देखा तो ट्रेन के इंजन में आग भयंकर थी। मैंने खुद फिर थाने में जाकर वहां मौजूद पुलिसकर्मी को इस बात की जानकारी दी पुलिसकर्मी ने तुरंत सभी को सूचना देते हुए आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कराए और अभी भी आग जली हुई है, जबकि आग लगने का कारण अभी पता नहीं लग पाया है।

लक्ष्मी कांत चश्मदीद ट्रैन यात्री

उधर इस मामले में फायर ब्रिगेड इंचार्ज का कहना है कि हम लोगों को फोन कर रेलवे स्टेशन से सूचना दी गई थी जिसमें हम 10 मिनट बाद ही मौके पर पहुंच गए और हम लोगों ने आग पर काबू पा लिया आग के कारणों का पता नहीं लग पाया यह कोरोनावायरस के चलते ट्रेन यातायात बंद होने के कारण ट्रेन यहीं पर खड़ी थी जिसमें अचानक आग लग गई कोई हताहत नहीं हुआ है सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ ।

ये भी पढ़ें:बलात्कार से हिला पाकिस्तान: हर रोज 11 दुष्कर्म मामले, बेखौफ घूम रहे अपराधी

shamli-matter shamli-matter (PC: social media)

जीज खान फायर बिग्रेड जिला इंचार्ज

रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के इंजन में लगी आग के बारे में रेलवे डिप्टी एसएस शामली का कहना है कि एक कोरोनावायरस की वजह से ट्रेन यातायात बंद हो गई थी जिसकी चलते ये ट्रेन काफी समय से यहां पर खड़ी थी और अचानक संदिग्ध परिस्थितियों के में ट्रेन के इंजन में आग लग गई । 4:30 बजे की यह घटना है ट्रेन के इंजन में लगी आग को पहले आरपीएफ जीआरपी ने आग पर काबू पाने की कोशिश की और फिर दमकल की गाड़ी को बुला लिया गया जिसमें कुछ ही समय बाद आग पर काबू पा लिया गया ।कोई हताहत नहीं हुआ सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ है जिसका इन्वेस्टिगेशन के बाद आकलन हो पाएगा ।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story