×

शामली पुलिस जागरुकता कैम्पेन में व्यस्त, लोग नियमों को तोड़ने में

बाजार में जो लोग बिना मास्क लगाए निकल रहे हैं और जो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है अन्यथा जो समय जिला प्रशासन द्वारा जरूरत के सामानों के लिए दिया गया है वह समय पूर्ण रूप से बंद कर देना चाहिए।

राम केवी
Published on: 20 April 2020 10:17 AM GMT
शामली पुलिस जागरुकता कैम्पेन में व्यस्त, लोग नियमों को तोड़ने में
X

शामलीः पूरा देश कोरोनावायरस जैसी भयंकर महामारी से जूझ रहा है और इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वही शामली पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान कोरोनावायरस महामारी से बचाने के लिए हाथों में तख्ती लेकर शहर में घूम-घूमकर लोगों को जागरुक करने का काम किया।

यह काम उस समय किया गया जब जिला प्रशासन द्वारा सुबह 6:30 बजे से लेकर 9:30 बजे तक जरूरत का सामान लेने के लिए लोगों को छूट दी गई थी। लेकिन दूसरी तरफ लोग नियमो को तोड़ते हुए दिखाई दिए और बिना मास्क लगाए ही बाजार में घूम रहे थे। शामली उन जिलों में है जिनको असंतोषजनक जिलों की श्रेणी में रखा गया है।

पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर सदर कोतवाली पुलिस ने आज पूरे बाजार में हाथों में तख्ती लेकर भ्रमण करते हुए शहर और आसपास के क्षेत्र से आए लोगों को जागरूक करने का काम किया। पुलिस ने लोगों को शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए फल मंडी, सब्जी मंडी से होते हुए जागरूक किया।

पुलिसकर्मियों के हाथों में तख्तियां थीं, जिनमें लिखा था कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, अगर जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें और अगर घरों से बाहर निकलें, तो मास्क लगाकर निकलें, साथ ही पुलिस ने यह भी संदेश दिया कि पुलिस आपकी दुश्मन नहीं है, बल्कि दोस्त है, इसका इस लॉकडाउन में सहयोग करें।

लोग लॉकडाउन के नियम तोड़ने में जुटे थे

लेकिन पुलिस जब रैली निकाल रही थी उसी समय दूसरी तरफ लोग आपाधापी मचाए हुए थे और बाजारों में एकदम भीड़ जमा हुई थी। दुकानों पर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा। फल सब्जी विक्रेता भी बिना मास्क लगाए हुए नजर आए। जहां पुलिस अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रही है वहीं ऐसे में लोगों को भी यह समझने की जरूरत है कि कोरोना वायरस जैसी भयंकर बीमारी से अगर वह ग्रसित हो गए तो इसमें उनका तो नुकसान है ही साथ ही देश का भी नुकसान है।

इन्हें भी पढ़ें

सबकी आंखें हुईं नम: कोरोना के चलते टीआई ने तोड़ा दम, शोक में डूबा परिवार

कोरोना पर कंट्रोल के लिए सख्ती से पेश आए सरकार

इन दस देशों के पास कोरोना से लड़ने के लिए नहीं हैं एक भी वेंटिलेटर!

बाजार में जो लोग बिना मास्क लगाए निकल रहे हैं और जो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है अन्यथा जो समय जिला प्रशासन द्वारा जरूरत के सामानों के लिए दिया गया है वह समय पूर्ण रूप से बंद कर देना चाहिए। हालांकि जिले में अभी कोरोना संक्रमण से पीड़ित कुल 17 मरीज हैं लेकिन अगर यही आलम बाजारों का रहा तो यह आंकड़ा बढ़ते देर नहीं लगेगी।

राम केवी

राम केवी

Next Story