×

ममता और कर्तव्य: शामली कोतवाली में दिखी अनोखी तस्वीर, आप भी करेंगे तारीफ

आपको बता दें कि तस्वीरों में दिख रही वह तस्वीर महिला हेल्प डेस्क की है जहाँ पर महिला कॉन्स्टेबल अंजू ड्यूटी देने के साथ-साथ मां का फर्ज भी अच्छे से निभा रही है।

Roshni Khan
Published on: 19 Feb 2021 10:03 AM GMT
ममता और कर्तव्य: शामली कोतवाली में दिखी अनोखी तस्वीर, आप भी करेंगे तारीफ
X
ममता और कर्तव्य: शामली कोतवाली में दिखी अनोखी तस्वीर, आप भी करेंगे तारीफ (PC: social media)

शामली: शामली जनपद की सदर कोतवाली में महिला हेल्प डेस्क पर एक अनोखी तस्वीर देखने को मिली है। जहां एक महिला कॉन्स्टेबल अपनी 8 महीने की बच्ची के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रही है। महिला कॉन्स्टेबल जहां अपनी मां की ममता का कर्तव्य निभा रही है। तो वही देश के प्रति अपना फर्ज भी साथ-साथ अदा कर रही है। महिला कॉन्स्टेबल रोजाना 10:00 बजे से लेकर शाम के 6:00 बजे तक मां की ममता के साथ-साथ अपना फर्ज भी अदा कर रही है महिला कॉन्स्टेबल का कहना है कि कार्य में व्यस्त होने के चलते छुट्टी मिलने में दिक्कत होती है वही वह सभी दिक्कतों का सामना करते हुए मां की ममता का फर्ज और अपनी ड्यूटी का कर्तव्य बराबर निभा रही है।

ये भी पढ़ें:लखनऊ: विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में जाते विधायक गण, देखें तस्वीरें

तस्वीरों में दिख रही वह तस्वीर महिला हेल्प डेस्क की है

आपको बता दें कि तस्वीरों में दिख रही वह तस्वीर महिला हेल्प डेस्क की है जहाँ पर महिला कॉन्स्टेबल अंजू ड्यूटी देने के साथ-साथ मां का फर्ज भी अच्छे से निभा रही है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरीके से एक महिला सिपाही अपनी मां का फर्ज अदा करते हुए ड्यूटी को भी कर रही है, एक और जहाँ सुबह से लेकर शाम तक महिला कॉन्स्टेबल अपनी ड्यूटी को अंजाम देती है। तो वहीं बीच-बीच में अपनी 8 महीने की बच्ची को भी देख भाल कर रही है।

shamli shamli (PC: social media)

एक महिला को जहां एक साथ दोहरा रूप निभा रही है

एक महिला को जहां एक साथ दोहरा रूप निभा रही है, तो वही वह अपनी किसी भी कार्य में किसी अधिकारी को भी शिकायत का मौका नहीं दे रही है। महिलाओं की शिकायत आने पर वह बखूबी तरीके से उनका निस्तारण करा रही है। उसी दौरान अपना मां का फर्ज भी एक जिम्मेदारी के साथ अदा कर रही है।

महिला कांस्टेबल से इस बारे में जब बात की गई तो उसका कहना था कि मैं और मेरा पति दोनों पुलिस में भर्ती हैं मेरी 8 महीने की बेटी है और मैं ड्यूटी सुबह 9:45 बजे आकर 6:00 बजे तक अपनी ड्यूटी करते हुए अपनी मां का फर्ज ज्यादा कर रही हो और आज तक किसी भी मामले में मेरी कोई भी शिकायत करने का मौका मैंने किसी को नहीं दिया।

ये भी पढ़ें:मदद के बदले जांच अधिकारी ने मांगे पैसे, पेट्रोल डाल कर की आत्मदाह की कोशिश

बड़ी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी के साथ-साथ अपनी मां का फर्ज अदा कर रही हो जबकि मैंने अपनी बच्ची के देखभाल के लिए एक महिला रखी थी लेकिन उसके साथ यह कुछ नहीं हुई तो फिर मैंने दूरी भूमिका निभाते हुए ड्यूटी के साथ-साथ अपनी मां का फर्ज अदा कर रही हूं। लेकिन कभी-कभी किसी महिला का मामला रात में आने पर भी मैं इसको अपने साथ रखते हुए उस चीज का बड़ी जिम्मेदारी से फर्ज अदा करती हूं किसी भी महिला के बयान कराने या उसको मेडिकल के लिए लेकर जाने के दौरान भी मैं अपने फर्ज और जिम्मेदारी से नहीं हटती इसी तरीके से करीब 8 महीने से मैं यह फर्ज अदा कर रही हूं।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story