शामली: गंदे पानी की निकासी न होने पर पलायन को मजबूर ग्रामीण

दरअसल आपको बता दे कि मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र में आने वाले गांव अबदाल नगर का है। जहां पर पिछले काफी महीनों से आने - जाने वाले मार्ग पर गंदे पानी के भरे होने से ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड रहा है

Newstrack
Published on: 22 March 2021 11:55 AM GMT
शामली: गंदे पानी की निकासी न होने पर पलायन को मजबूर ग्रामीण
X
शामली: गंदे पानी की निकासी ना होने पर पलायन करने पर मजबूर ग्रामीण, मुश्किल से काट रहे जीवन (PC: social media)

शामली: शामली में एक गांव के रास्ते पर भरे गंदे पानी से परेशान ग्रामीण पलायन करने पर मजबूर है। रास्ते में भरे गंदे पानी के कारण मंदिर में पूजा अर्चना करने पर भी अनेकों समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मंदिर के बाहर गंदे पानी के भरे होने से ग्रामीणों को आने जाने में होती है काफी समस्या। गंदे पानी के कारण ग्रामीणों को गंभीर बीमारियों का खतरा सता रहा है। गांव में तालाब की जगह होने के बावजूद भी पानी की निकासी का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणो ने संबंधित अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर भी अवगत करा चूके है। प्रंतु नहीं हो पा रही है कोई भी कार्यवाही। ग्रामीणों ने भाजपा सरकार पर नाराजगी जाहिर करते हुए समाधान ना होने पर पलायन करने की चेतावनी दी है।

ये भी पढ़ें:सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: सैलरी में बढ़ोतरी, इतने साल में होंगे रिटायर

shamli shamli (PC: social media)

पानी के भरे होने से गांव में जहरीले मच्छर भी उत्पन्न हो रहे हैं

दरअसल आपको बता दे कि मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र में आने वाले गांव अबदाल नगर का है। जहां पर पिछले काफी महीनों से आने - जाने वाले मार्ग पर गंदे पानी के भरे होने से ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड रहा है। गांव के उसी मार्ग पर भगवान शिव का मंदिर भी मौजूद है। मंदिर में ग्रामीणो को पूजा अर्चना करने में भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों को मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए उसी पानी से होकर आना-जाना पड़ता है। जिससे उनको काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। मार्ग पर भरे पानी से कई बार ग्रामीणों को चोटिल भी होना पड़ जाता है। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं।

पानी के भरे होने से गांव में जहरीले मच्छर भी उत्पन्न हो रहे हैं

वहीं ग्रामीणों ने प्रर्दशन कर बताया कि पानी के भरे होने से गांव में जहरीले मच्छर भी उत्पन्न हो रहे हैं। जिससे गांव में गंभीर बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। मंदिर में भी जाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पडता है। गांव वालों ने आरोप लगाया कि इस संबंध में उन्होंने कई बार संबंधित अधिकारियों एवं मौजूदा सरकार के प्रतिनिधियों को शिकायती पत्र देकर अवगत करा चुके हैं। परंतु अब तक उनकी कोई भी कार्यवाही नहीं हो पाई है। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए बताया कि सरकार वैसे तो गांव - गांव में विकास करने के बड़े-बड़े दावे करती है। परंतु उनके गांव में हो रही समस्या सरकार को दिखाई नहीं दे रही है।

वह पलायन करने पर मजबूर हो जाएंगे

अनेकों बार समस्या का समाधान कराने के लिए संबंधित अधिकारियों व मौजूदा सरकार के प्रतिनिधियों के दफ्तरों के चक्कर काटकर थक चुके हैं। उन्होंने कहा है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है। तो वह पलायन करने पर मजबूर हो जाएंगे। जिसके जिम्मेदार स्वयं मौजूदा प्रशासनिक अधिकारी व सरकार होगी फिलहाल तो ग्राम वासियों ने बताया कि गांव में तालाब की जगह होते हुए भी तालाब नहीं है।

shamli shamli (PC: social media)

ये भी पढ़ें:बागपत थाने में हमला: दारोगा-सिपाही सभी को पीटा, फाड़ डाली वर्दी

जिस जगह तालाब है उस जगह पर कुछ दबंग लोगों का कब्जा है। उसी तालाब की जगह पर अधिकारियों की मिलीभगत से दबंग लोगों ने कब्जा कर जुताई का कार्य कर रहे हैं। जिस कब्जे को अधिकारी छूडाने को तैयार नहीं है। जिससे गांव का सारा पानी रास्ते में भर जाता हैं। जिसके कारण गांव वालों को पानी की निकासी के कारण काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल गांव वालों ने प्रदर्शन कर पानी की निकासी की मांग की है। और समस्या का समाधान ना होने पर पलायन करने कि चेतावनी भी दी है।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story