×

Shamli News: लापता मासूम दोनों बच्चों के शव मिले, परिजनों में आक्रोश

Shamli News: शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया एवं परिजनों को घटना के खुलासे का आश्वासन दिया है। जबकि शामली पुलिस अधीक्षक ने कई टीमों को मामले में लगाया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 30 Aug 2023 7:26 AM GMT
Shamli News: लापता मासूम दोनों बच्चों के शव मिले, परिजनों में आक्रोश
X
Shamli News: (photo: social media )

Shamli News: संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए दो मासूम बच्चों के शव गांव के ही बाहर ईंट भट्टे के खदान में पड़े मिले हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भारी मशक्कत के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया एवं परिजनों को घटना के खुलासे का आश्वासन दिया है। जबकि शामली पुलिस अधीक्षक ने कई टीमों को मामले में लगाया है। प्रथम दृष्टिया बच्चों की हत्या से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

शामली जनपद के थानाभवन क्षेत्र के गांव हिंड से सोमवार की शाम गांव निवासी अब्दुल खालिक पुत्र आजीब उम्र 6 वर्ष एवं विशु पुत्र रोहतास अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे। ग्रामीणों ने बच्चों की खोजबीन की थी लेकिन कोई जानकारी नहीं मिलने के कारण पुलिस को जानकारी देकर कार्यवाही की गुहार लगाई थी। पुलिस ने मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया था। आज बुधवार की सुबह गांव के बाहर ही भट्टे के लिए मिट्टी की खोदाई करने वाले स्थान पर दोनों बच्चों के पानी के गड्ढे के पास ही शव पड़े मिले हैं। खुदाई करने के लिए मजदूर मौके पर पहुंचे थे। जिन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी थी। घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। वहीं ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर जुट गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने की कोशिश की तो बच्चों के शव देखकर आक्रोशित ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए दोषियों को पकड़ने को लेकर पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी की। बामुश्किल पुलिस ने ग्रामीणों को समझकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

परिजनों के अनुसार अब्दुल खालिक पुत्र आजीब की उम्र 6 वर्ष थी और वह यूकेजी में एमजी पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करता था। वही उसके घर से ही 100 मीटर की दूरी पर रहने वाला विशु पुत्र रोहतास उम्र 7 वर्ष सरकारी स्कूल में प्रथम क्लास का छात्र था जिसकी उम्र 5 साल बताई जा रही है। अब्दुल खालिक के पिता मजदूरी का काम करते हैं तो वहीं विशु के पिता शामली के एक प्राइवेट स्कूल में चपरासी का काम करते हैं। अब्दुल खालिक 7 भाई बहन थे। जिनमें से अब्दुल खालिक छठे नंबर का बच्चा था। वहीं विशु दो भाई और एक बहन थे। जिनमें से विशु दूसरे नंबर का बच्चा था। दोनों की मौत से स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है।

परिजनों में भारी आक्रोश

जिस तरह से संदिग्ध परिस्थितियों में दोनों बच्चे लापता हुए थे उसके बाद शव मिलने पर ग्रामीण और परिजनों में बच्चों की हत्या को लेकर काफी आक्रोश है। लोगों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जाहिर की है एवं हत्यारो को पकड़ने के लिए पुलिस से मांग की है। प्रथम दृष्टिया हत्या से भी इनकार नहीं किया जा सकता। स्थानीय थानाभवन रालोद विधायक अशरफ अली खान भी घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस से घटना के खुलासे की मांग की एवं घटना पर दुख जताते हुए परिजनों को सांत्वना दी। जबकि पुलिस अधीक्षक ने अलग-अलग टीमों को घटना के खुलासे के लिए लगाया है। वहीं बच्चों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद हत्या की असली वजह स्पष्ट हो पाएगी। फिलहाल दोनों ही बच्चों की मौत से जहां क्षेत्र में सनसनी फैली है तो वहीं गांव में भी शोक की लहर है। परिजनों ने पुलिस से जल्द खुलासे की मांग की है।

Pankaj Prajapati

Pankaj Prajapati

Next Story