Shamli News: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, व्यापारी को तगड़ा नुकसान, ढांढस पहुंचाने पहुंचे पूर्व मंत्री सुरेश राणा

Shamli News: शामली निवासी व्यापारी अनुज गर्ग की अमर इसप्लेंट प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक चम्मच व गिलास की बड़ी फैक्ट्री है। अनुज का अधिकतम माल विदेशों में एक्सपोर्ट होता है। आज सुबह अचानक फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई।

Pankaj Prajapati
Published on: 12 Jun 2023 9:50 AM GMT
Shamli News: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, व्यापारी को तगड़ा नुकसान, ढांढस पहुंचाने पहुंचे पूर्व मंत्री सुरेश राणा
X
Shamli News: (photo: social media )

Shamli News: जनपद में सोमवार की सुबह एक चम्मच फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने कुछ ही पल में फैक्ट्री में रखे सभी सामान को अपनी चपेट में ले लिया और सारा सामान जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने भी बमुश्किल आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक व्यापारी को करीब तीन करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका था। आग लगने की सूचना पर पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित व्यापारी का ढांढस बढ़ाया।

इंडस्ट्रियल एरिया में हुई घटना, एक्सपोर्ट का होता था काम

घटना जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के कंडेला इंडस्ट्रियल एरिया की है। यहां पर शामली निवासी व्यापारी अनुज गर्ग की अमर इसप्लेंट प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक चम्मच व गिलास की बड़ी फैक्ट्री है। अनुज का अधिकतम माल विदेशों में एक्सपोर्ट होता है। आज सुबह अचानक फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने फैक्ट्री में रखे सारे माल को जलाकर खाक कर दिया। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियों में बमुश्किल आग पर काबू पाया। भयंकर आग लगने के कारण शामली जनपद के आस-पास जनपदों से गाड़ियां मंगाकर आग पर काबू पाया गया लेकिन जब तक आग बुझ पाती तब तक व्यापारी को तीन करोड़ रूपए का नुकसान हो चुका था। पीड़ित व्यापारी अनुज गर्ग ने बताया कि मौसम खराब होने के कारण माल ज्यादा नहीं बनाया था, वरना नुकसान और ज्यादा होता।

ये कहा एसडीएम ने

इस घटना के बारे में एसडीएम निकिता शर्मा का कहना है कि सुबह सूचना प्राप्त हुई थी जिसके बाद आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग बुझा दी। लेकिन व्यापारी को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। जिसका अभी आकलन नहीं किया जा सकता है।

Pankaj Prajapati

Pankaj Prajapati

Next Story