×

Shamli News: योगी सरकार के ये मंत्री राष्ट्रध्वज को लेकर नहीं गंभीर, लहराया उल्टा तिरंगा, जानिए पूरा मामला

Shamli News: जब अधिकारियों को इस बात का आभास हुआ तो आनन-फानन में एडीएम संतोष कुमार ने तिरंगे को नीचे उतरवाया और खुद वहां से चलते बने। बाद राष्ट्रध्वज को सही तरीके से लगवाया गया।

Pankaj Prajapati
Published on: 15 Aug 2023 10:14 AM GMT (Updated on: 15 Aug 2023 1:45 PM GMT)
Shamli News: योगी सरकार के ये मंत्री राष्ट्रध्वज को लेकर नहीं गंभीर, लहराया उल्टा तिरंगा, जानिए पूरा मामला
X
Minister Suresh Rana Hoisted the Flag Upside Down, Shamli

Shamli News: जनपद में 77वें स्वतंत्रता दिवस की हर जगह धूम दिखाई दी। जगह-जगह ध्वजारोहण हुआ। देशभक्ति के विविध रंग नजर आए। लेकिन स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की एक तस्वीर ने लोगों को असहज भी किया। जिसमें प्रभारी मंत्री दिनेश खटीक व पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने उल्टे तिरंगा ध्वज का रोहण कर दिया। यानी हरे रंग की पट्टी ऊपर की तरफ थी। हालांकि, इस गलती का अहसास होते ही वहां मौजूद लोगों ने आनन-फानन में दोबारा ठीक किया।

हनुमान धाम पर आयोजित हुआ था भव्य कार्यक्रम

जनपद में स्वतंत्रता दिवस का भव्य उत्सव हनुमान धाम प्रांगण में आयोजित किया गया था। यहां प्रशासनिक अफसरों और जनप्रतिनिधियों सहित आम लोग, स्कूली बच्चे, स्कॉउट गाइड, एनसीसी कैडेट्स सहित सैकड़ों लोग आजादी का जश्न मनाने एकत्रित हुए। शामली के प्रभारी मंत्री दिनेश खटीक, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा सहित पूर्व विधायक व बीजेपी के कद्दावर नेता ध्वजारोहण के समय उपस्थित थे। ध्वजारोहण का वक्त आया और पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा व प्रभारी मंत्री दिनेश खटीक ने ध्वजारोहण किया। लेकिन जैसे ही तिरंगा लहराने लगा, लोगों की आंखें फटी रह गईं, देखा गया कि राष्ट्रध्वज उल्टा फहराया गया है, यानी उसकी हरी पट्टी ऊपर और केसरिया नीचे थी।

अधिकारियों ने दोबारा कराया ध्वजारोहण

कार्यक्रम में शामली जिला अधिकारी रविंद्र कुमार व एसपी शामली अभिषेक झा सहित तमाम प्रशासनिक अफसर मौजूद थे। जब अधिकारियों को इस बात का आभास हुआ तो आनन-फानन में एडीएम संतोष कुमार ने तिरंगे को नीचे उतरवाया और खुद वहां से चलते बने। बाद राष्ट्रध्वज को सही तरीके से लगवाया गया। हालांकि, इस दौरान कई लोगों ने इसकी तस्वीरें देखीं और उनकी देशभक्ति की भावना आहत हुई।

सोशल मीडिया सोसाइटी पर तमाम चर्चाएं

इस हालात का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसे देख लोग कमेंट्स में अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि भाजपा नेताओं में इतनी गंभीरता नहीं थी कि वो ध्वजारोहण से पहले तिरंगा देख लेते कि सही तरह से लगाया है कि नहीं, जबकि कई लोग ऐसे भी हैं, जो इन नेताओं की देशभक्ति पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Pankaj Prajapati

Pankaj Prajapati

Next Story