×

Shamli News: अस्पताल की लापरवाही ने उजाड़ दिया परिवार, डिलीवरी के दौरान माँ-बच्चे की मौत

Shamli News: पीड़ित परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों द्वारा गर्भवती महिला का लापरवाही से ऑपरेशन कर दिया गया । चिकित्सकों की लापरवाही के चलते जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई ।

Pankaj Prajapati
Published on: 19 Aug 2023 4:25 AM GMT
Shamli News: अस्पताल की लापरवाही ने उजाड़ दिया परिवार, डिलीवरी के दौरान माँ-बच्चे की मौत
X
Shamli News: (photo: social media )

Shamli News: शामली जनपद के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एक गर्भवती महिला की चिकित्साको की लापरवाही के चलते महिला की जान चली गई । परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया । सूचना पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई । जच्चा-बच्चा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया ।

बता दे शामली जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के गांव जिडाना निवासी सफीक की पत्नी ताहिरा नौ माह की गर्भवती थी । देर रात प्रसव पीडा होने के दौरान परिजनों के द्वारा तासी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था । पीड़ित परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों द्वारा गर्भवती महिला का लापरवाही से ऑपरेशन कर दिया गया । चिकित्सकों की लापरवाही के चलते जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई । जच्चा-बच्चा की मौत होने से परिजनों में कोहराम मच गया । गांव के दर्जनों लोगों ने मौके पर पहुंचकर हॉस्पिटल का घेराव कर दिया । सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई ।

परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों के द्वारा ऑपरेशन नहीं किया गया और उन्हें ऑपरेशन हाउस से जबरदस्ती बाहर निकाल दिया गया । फिलहाल तो पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है । महिला की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

मृतक महिला के भाई ने क्या बताया ?

फरमान मृतक महिला के भाई का कहना है कि लापरवाही के कारण यह मौत हुई है । इस अस्पताल के खिलाफ हम कार्रवाई चाहते हैं। इन्होंने एक पानी की बोतल लगाई थी उसमें यह नहीं पता कि क्या था क्या नहीं। लेकिन जब हम बाहर से आए तो इन्होंने दरवाजा बंद कर लिया था और चार-पांच लोग अंदर थे। यह नहीं पता चला कि क्या हुआ ,लेकिन हमने दरवाजे को बहुत पीटा और देखा कि इन्होंने एक पानी की बोतल लगा रखी है । उसके बाद उसकी मौत हो चुकी थी और हम चाहते हैं कि इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो क्योंकि लापरवाही की वजह से यह जान गई है।

Pankaj Prajapati

Pankaj Prajapati

Next Story