×

Shamli News: किसानों के गन्ना भुगतान का मामला गरमाया, रालोद ने किया विरोध प्रदर्शन

Shamli News: तीन मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला गन्ना अधिकारी को सौंपा ज्ञापन।

Pankaj Prajapati
Published on: 17 Aug 2023 12:15 PM GMT
Shamli News: किसानों के गन्ना भुगतान का मामला गरमाया, रालोद ने किया विरोध प्रदर्शन
X
किसानों के गन्ना भुगतान को लेकर रालोद ने किया विरोध प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Shamli News: राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यसभा सांसद चौधरी जयंत सिंह के निर्देश पर आज शामली गन्ना समिति में राष्ट्रीय लोकदल सदर विधायक प्रसन्न चौधरी, थानाभवन विधायक अशरफ अली व रालोद कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। गन्ना समिति डीसीओ कार्यालय पर हुए प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या मे क्षेत्र से किसान पहुंचे और समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद की।

मिल मालिक अभी तक नहीं कर सके किसानों के गन्ने का भुगतान

किसानों ने कहा कि गन्ने की फसल किसानों तथा मजदूरों को ही नहीं व्यापारियों की भी आजीविका केंद्र बिंदु है। चीनी मिलों पर किसानों का गत सत्र का करोड़ों रुपए भुगतान बकाया है लेकिन मिल मालिक हठधर्मिता के चलते किसानों का भुगतान समय पर नहीं कर रहे है। राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम जिला गन्ना अधिकारी को 3 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

14 दिन में भुगतान का नियम कड़ाई से लागू करने की मांग

प्रशासन को दिए ज्ञापन में किसानों ने कहा कि चीनी मिलों के विरुद्ध उचित कार्रवाई कर किसानों का बकाया गन्ना भुगतान अविलंब दिलाया जाए। अक्टूबर महीने से नवीन गन्ना पेराई सत्र भी प्रारंभ हो रहा है, अतः अग्रिम सत्र के लिएघोषणा पत्र के अनुसार 14 दिन में गन्ने के भुगतान को सुनिश्चित करने की रूपरेखा बनाई जाए। आगामी सत्र के लिए किसानों को उनकी सुविधा के अनुरूप किसी भी चीनी मिल अथवा गणना केंद्र पर गन्ना आपूर्ति करने की सुविधा उपलब्ध की जाए। इस दौरान जिला अध्यक्ष वाजिद अली रविंद्र सोटा, अनवर चौधरी, पूर्व विधायक नवाजिस आलम, अंकुर चौधरी, सोनपाल सिंह, संजीव प्रधान, राजीव निरवाल, गुलाब सिंह, बालेंद्र, भूपेंद्र राणा सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

विधायक प्रसन्न चौधरी ने कहा कि चौधरी जयंत सिंह के निर्देश पर आज सभी गन्ना अधिकारी के कार्यालय पर आंशिक धरना देकर सरकार को चेताने का काम किया है। गन्ना किसानों की पीड़ा को सरकार समझ नहीं रही है और मिल मालिक भी गन्ना किसान की समस्या को नहीं समझ रहे। इन सबको लेकर आज धरना प्रदर्शन किया गया। जनप्रतिनिधि लगातार किसानो की समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत करा रहे हैं।

Pankaj Prajapati

Pankaj Prajapati

Next Story