×

Shamali News: खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए महापंचायत

Shamali News: पंचायत में निर्णय लिया गया कि जो भी खिलाड़ियों का निर्णय होगा उस निर्णय के साथ सर्व खाप कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी। चाहे इसके लिए खाप चैधरियों को गोलियां ही क्यों ना खानी पड़े।

Pankaj Srivastava
Published on: 3 Jun 2023 8:18 PM GMT
Shamali News: खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए महापंचायत
X
Shamali News

Shamali News: देश का नाम विदेश में रोशन करने वाले पहलवानों की लड़ाई को आगे लड़ने के लिए आज शामली जनपद के गांव लिसाढ़ में गठवाला मलिक खाप चैधरी ने एक महापंचायत का आयोजन किया। जिसमें एक दर्जन से भी ज्यादा अलग-अलग खापों ने हिस्सा लिया। वहीं इस पंचायत में निर्णय लिया गया कि जो भी खिलाड़ियों का निर्णय होगा उस निर्णय के साथ सर्व खाप कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी। चाहे इसके लिए खाप चैधरियों को गोलियां ही क्यों ना खानी पड़े।

आपको बता दें कि देश को मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को यौन शोषण के मुद्दे पर लड़ाई लड़ते हुए 1 माह से ज्यादा हो गया है। जिसमें अब पूरे देश में अलग-अलग जगहों पर आंदोलन की चिंगारी उठती नजर आ रही है। महिला खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए पहले यूपी के जनपद मुजफ्फरनगर और फिर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में महापंचायत का आयोजन किया गया था। जिसमें सरकार को अल्टीमेटम देते हुए 9 जून का समय रखा गया था। जिसके बाद आज शामली जनपद के गांव लिसाढ़ में भारतीय किसान यूनियन अराजनीतिक संगठन एवं गठवाला मलिक खाप के चैधरी बाबा राजेंद्र मलिक ने कई खाप चैधरियों की एक पंचायत बुलाई थी। जिसमें लगभग एक दर्जन से ज्यादा अलग-अलग खाप के चैधरी शामिल हुए थे। जिन्होंने महापंचायत में 11 सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया है। वहीं यह 11 सदस्यों की कमेटी पहलवानों से मिलकर उनकी पीड़ा को जानेगी और उनके निर्णय के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी। वही बाबा राजेंद्र मलिक ने बताया कि अनुदामिनी खिलाड़ियों के हर निर्णय के साथ हैं अगर खिलाड़ी 9 जून के फैसले के साथ हम लोगों का समर्थन मांगते हैं तब भी हम उनके साथ हैं। चाहे हमको छाती पर गोली खानी पड़े हम खिलाड़ियों के सम्मान में लड़ाई लड़ते रहेंगे और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story