×

शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन ने योगी सरकार के राज्यमंत्री पर लगाया बड़ा आरोप

वसीम रिजवी ने अपने फेसबुक एकाउंट में एक निजी न्यूज चैनल की क्लिप लगायी है, जिसमे उन्होंने योगी सरकार में राज्यमंत्री मोहसिन रजा पर वक्फ संपत्तियों को अपना बता कर बेंचने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि केवल मोहसिन रजा ही नहीं बल्कि उनके पास मोहसिन रजा की मां के खिलाफ भी वक्फ संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के सबूत है।

SK Gautam
Published on: 10 Aug 2023 10:02 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2023 5:09 PM GMT)
शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन ने योगी सरकार के राज्यमंत्री पर लगाया बड़ा आरोप
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में गड़बड़ी की जांच सीबीआई को सौंपने के बाद अब यूपी शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने योगी सरकार के एक राज्यमंत्री पर ही शिया वक्फ बोर्ड की संपत्तियां बेचने का आरोप लगा दिया है। वसीम रिजवी का कहना है कि कई राजनीतिक व धार्मिक नेताओं ने शिया वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है।

उनका दावा है कि उनके पास इसके सबूत है, जिसे वह सीबीआई को सौंपेंगे। इधर, खबर लिखे जाने से पहले न्यूजट्रैक ने शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी और योगी सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा से बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो सकी, लेकिन देर रात उन्होंने व्हात्सप काल के जरिये कहा कि अब तो जो आरोप लगने थे वो अब लग चुके अब सीबीआई दूध का दूध-पानी का पानी कर देगी। मोहसिन ने कहा वासिम रिजवी, इस तरह का आरोप पहले भी लगाते रहे हैं।

ये भी देखें : छात्र को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटने वालों को मिली ये बड़ी सजा

शिया वक्फ बोर्ड की संपत्तियां बेंचने का आरोप

वसीम रिजवी ने अपने फेसबुक एकाउंट में एक निजी न्यूज चैनल की क्लिप लगायी है, जिसमे उन्होंने योगी सरकार में राज्यमंत्री मोहसिन रजा पर वक्फ संपत्तियों को अपना बता कर बेंचने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि केवल मोहसिन रजा ही नहीं बल्कि उनके पास मोहसिन रजा की मां के खिलाफ भी वक्फ संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के सबूत है। रिजवी ने कहा है कि मोहसिन रजा जब भाजपा में नहीं थे तब ही से वक्फ संपत्तियों को बेंच रहे थे। उन्होंने दावां किया कि वह केवल दावां नहीं कर रहे है बल्कि उनके पास सबूत है और यह सबूत वह भारत सरकार व सीबीआई को सौंपेंगे।

[playlist type="video" ids="442885"]

इस संबंध में शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद का नाम भी लिया

वसीम रिजवी ने यह भी बताया कि पिछली सपा सरकार में भी उन्होंने विजय माल्या के शराब कारोबार को वक्फ की संपत्ति पर चलाये जाने की जानकारी देते हुए कार्यवाही की मंजूरी मांगी थी लेकिन उन्हे रोक दिया गया था। रिजवी ने कहा कि वक्फ संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने में राजनेताओं के साथ-साथ धार्मिक नेता भी शामिल है। उन्होंने इस संबंध में शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद का नाम भी लिया।

ये भी देखें : जल्द आ सकता है राम मंदिर पर फैसला, सुनवाई के अंतिम दौर में सुप्रीम कोर्ट

वसीम रिजवी ने वक्फ संपत्तियों की सीबीआई जांच का स्वागत करते हुए कहा कि जरूरी है कि सीबीआई जांच हो, इसमे दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। रिजवी ने बताया कि वर्ष 2017 में यूपी में भाजपा सरकार बनने पर वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिले थे और वक्फ संपत्तियों को बेंचने तथा नुकसान पहुंचानों वालो की एक सूची भी उन्हे दी थी। तब मुख्यमंत्री ने उन्हे आश्वासन दिया था कि वह निष्पक्ष जांच करायेंगे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story