×

गोरखपुर के रामगढ़ झील में कश्मीर की तर्ज दिखेगा शिकारा, CM योगी का ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिलने पहुंचे कारोबारियों को भरोसा दिया कि गोरखपुर की तस्वीर पूरी तरह बदलने वाली है। रामगढ़झील के नौका विहार में बोटिंग व कश्मीर के तर्ज पर शिकारा की व्यवस्था की जा रही है।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 1:30 PM GMT
गोरखपुर के रामगढ़ झील में कश्मीर की तर्ज दिखेगा शिकारा, CM योगी का ऐलान
X
गोरखपुर के रामगढ़ झील में कश्मीर की तर्ज दिखेगा शिकारा, CM योगी का ऐलान (PC: social media)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पूर्वांचल के जुहू चौपाटी के रूप में विकसित हो रहे रामगढ़झील में जल्द ही कश्मीर की तर्ज पर शिकारा का आनंद लिया जा सकता है। झील में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की व्यवस्था की जा रही है। गोरखपुर सैलानियों के लिए अहम स्थान लेने वाला है।

ये भी पढ़ें:मारा गया खतरनाक उग्रवादी: लाखों का था इनाम, ऐसे देता था खूनी वारदातों को अंजाम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिलने पहुंचे कारोबारियों को भरोसा दिया कि गोरखपुर की तस्वीर पूरी तरह बदलने वाली है। रामगढ़झील के नौका विहार में बोटिंग व कश्मीर के तर्ज पर शिकारा की व्यवस्था की जा रही है। वहाँ पर होटल एवं रेस्टोरेंट की व्यवस्था के साथ-साथ एक विशाल वाटर पार्क का व्यवस्था भी रहेगी। जिससे गोरखपुर के निवासी छुट्टी के दिनों में नौका विहार पर बोट व शिकारा का आनन्द भी उठा सकेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि गोरखपुर में मेट्रो भी जल्द दौड़ेगी। यूपी सरकार ने मेट्रो के प्रस्ताव को केन्द्र को मंजूरी के लिए भेज दिया है। अगले माह चिड़ियाघर का भी शुभारंभ हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में फोरलेन का संजाल बिछाया जा रहा है। खाद कारखाना बन कर तैयार हो गया है। इससे रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए हैं।

गोलघर में सुविधाएं दें

गोरखपुर उद्योग व्यापार मण्डल महानगर का एक प्रतिनिधि मण्डल उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद टेकरीवाल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिलने गोरखनाथ मन्दिर पहुंचा था। व्यापारियों ने मंडीशुल्क को दो प्रतिशत से घटा कर एक प्रतिशत करने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया। व्यापारियों ने मुख्यमंत्री से गोलघर की दुकानों के सामने नालियों का सफाई कराने, सड़क पर लगे ट्रान्सफार्मर को शिफ्ट कराने की मांग की।

ये भी पढ़ें:सर्दियों में खाएं गुड़ से बनी ये चीज, नहीं होगा सर्दी-जुकाम, बढ़ेगी इम्यूनिटी

गोलघर को नगर निगम ने नो-बेंडिंग जोन घोषित कर रखा है

व्यापारियों ने कहा कि गोलघर को नगर निगम ने नो-बेंडिंग जोन घोषित कर रखा है। इसके बाद भी ठेले वालों का अतिक्रमण दिखता है। नगर निगम पूरी तरह बेपरवाह है। प्रतिनिधि मण्डल में प्रमुख रूप से प्रदेश मंत्री एवं महानगर अध्यक्ष अनिल टिबड़ेवाल, वरिष्ठ महामंत्री राजकिशोर गुप्ता, गोलघर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष राममोहन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष जहुरूल्लाह आदि सम्मिलित थे।

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story