×

शिवपाल का गैरभाजपावाद का आह्वान, गांव-गांव पद यात्रा अभियान चलाएगी प्रसपा

उन्होंने कहा कि प्रसपा के विचारों को पूरे प्रदेश में पहुंचाने के लिए पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में गांव-गांव पद यात्रा अभियान चलाएगी। उन्होंने पार्टी के इस अभियान के लिए पार्टी ने गांव-गांव पहुंचे प्रसपाजन के पांव का नारा भी दिया है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 30 Sep 2020 3:33 PM GMT
शिवपाल का गैरभाजपावाद का आह्वान, गांव-गांव पद यात्रा अभियान चलाएगी प्रसपा
X
प्रसपा के प्रदेश प्रमुख महासचिव वीरपाल यादव ने प्रदेश के समस्त जिलाध्यक्षों से आह्वान किया कि आगामी 06 माह में सम्पूर्ण प्रदेश में बूथ स्तर पर सशक्त संगठन खड़ा किया जाए।

लखनऊ :प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल यादव ने यूपी में गैर भाजपावाद का आह्वान करते हुए लोहियावादी, गांधीवादी, चरणसिंहवादी और धर्मनिरपेक्ष ताकतों से एकजुट होने की अपील की है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की बुधवार को हुई समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि पार्टी ने मात्र तीन महीने में शानदार संगठन खड़ा किया है और यूपी की सियासत को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि प्रसपा के विचारों को पूरे प्रदेश में पहुंचाने के लिए पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में गांव-गांव पद यात्रा अभियान चलाएगी। उन्होंने पार्टी के इस अभियान के लिए पार्टी ने गांव-गांव पहुंचे प्रसपाजन के पांव का नारा भी दिया है।

यह पढ़ें....हाथरस की बिटिया: ‘मां चिंता न करना, तुरंत लौटूंगी’, अस्पताल में खैरियत पूछती रही

चरणसिंहवादी और धर्मनिरपेक्ष

शिवपाल यादव ने गैर भाजपावाद का आह्वान किया। उन्होंने लोहियावादी, गांधीवादी, चरणसिंहवादी और धर्मनिरपेक्ष ताकतों की एकजुटता का आह्वान करते हुए कहा कि अगर पार्टी संगठन गरीबों, वंचितों व हाशिए पर पड़े अंतिम आदमी की लड़ाई लड़ने को तैयार है तो यकीनन आने वाला भविष्य आपका है। बैठक में प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने कहा कि युवाओं में हौंसला हो तो व्यवस्था बदलने में वक्त नहीं लगता। इसलिए आवश्यक है कि युवा नई ऊर्जा के साथ राजनीति में आएं और व्यवस्था परिवर्तन के वाहक बनें। समीक्षा बैठक में प्रसपा के प्रदेश प्रमुख महासचिव वीरपाल यादव ने प्रदेश के समस्त जिलाध्यक्षों से आह्वान किया कि आगामी 06 माह में सम्पूर्ण प्रदेश में बूथ स्तर पर सशक्त संगठन खड़ा किया जाए।

यह पढ़ें....बाबरी मस्जिद ढहाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने की थी तल्ख़ टिप्पणी

मुद्दों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

बता दें कि बीते सोमवार को ही सरदार भगत सिंह की जयंती पर पार्टी ने विपक्ष के तौर पर अपनी ताकत दिखाते हुए विभिन्न मुद्दों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने का प्रयास कर रहे प्रसपा कार्यकर्ता पुलिस द्वारा रोके जाने पर उग्र हो गए थे, जिस पर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।

रिपोर्टर मनीष श्रीवास्तव

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story