×

मिर्जापुर पार्ट 3 की शूटिंग: SC के अधिवक्ता का विरोध, कहा- अनुमति ना दें प्रशासन

सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता रूद्र विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एक्सेल इंटरटेनमेंट के मालिकों और अमेजन प्राइम पर कार्यवाही की मांग करते हुए इस सीरीज पर पूर्ण रुप से बंद करने की बात कही है।

Chitra Singh
Published on: 5 Feb 2021 12:25 PM GMT
मिर्जापुर पार्ट 3 की शूटिंग: SC के अधिवक्ता का विरोध, कहा- अनुमति ना दें प्रशासन
X
मिर्जापुर पार्ट 3 की शूटिंग: SC के अधिवक्ता का विरोध, कहा- अनुमति ना दें प्रशासन

मिर्जापुर। एक्सेल इंटरटेनमेंट और अमेजॉन प्राइम द्वारा मिर्जापुर शहर को बदनाम करने जातीय वैमनस्यता फैलाने और हिंदुओं की संस्कृतिक मान्यताओं पर कुठाराघात करने के उद्देश्य से मिर्जापुर नाम से वेब सीरीज बनाकर जिसके 2 पार्ट अब तक रिलीज हो चुके हैं और तीसरे पार्ट की शूटिंग शुरू हो गई है जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रूद्र विक्रम सिंह ने जानकारी दिया।

जनहित याचिका में कार्यवाही की मांग

सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता रूद्र विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एक्सेल इंटरटेनमेंट के मालिकों और अमेजन प्राइम पर कार्यवाही की मांग करते हुए इस सीरीज पर पूर्ण रुप से बंद करने की बात कही है। जिसे स्वीकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इन दोनों के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए अगली सुनवाई तक जवाब मांगा है। उन्होंने कहाकि याचिका में अन्य इस तरह के वेब सीरीज के लिए भी कानून बनाने की बात कही जिससे इंटरटेनमेंट के नाम पर जो फूहड़पन और वहसिपन परोसा जा रहा है। उस पर लगाम लगे जिसके लिए सर्वोच्च न्यायालय ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से भी जवाब मांगा है।

फूट-फूट कर रोया गांव: हमीरपुर में अध्यापक की अजब-गजब विदाई, देखें वीडियो

मिर्ज़ापुर जिले की पृष्टभूमि

मिर्ज़ापुर सांस्कृतिक ऐतिहासिक भौगोलिक व्यवसायिक, पृष्ठभूमि के लिए सत्रहवीं सेंचुरी मिर्जापुर शहर के अस्तित्व में आने के बाद आज उसको इस तरीके से बदनाम किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि सन 1861 में जब मिर्जापुर एक जिला बना तो यह यूनाइटेड प्रोविंनेंस का सबसे पुराना जिला था उसके बाद अट्ठारहवीं सेंचुरी में यह जिला व्यापार का केंद्र भी रह चुका है। मिर्ज़ापुर की पिंकी पर बेस्ट शार्ट मूवी को ऑस्कर से नवाजा गया था। मिर्जापुर जिले के 3500 छात्रों ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में मिर्जापुर का नाम दर्ज किया था। मिर्जापुर में गंगा विंध्य क्षेत्र से मिलती है जिसका आध्यात्मिक वर्णन वेदों में है।

Mirzapur Part 3

आखिर क्यों आपत्ति है मिर्ज़ापुर वेब सिरिज को लेकर

सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता रुद्र विक्रम सिंह ने कहाकि मिर्जापुर के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और पौराणिक मूल्यों पर कुठाराघात किया गया है। क्योंकि इस वेब सीरीज में मिर्जापुर जिले को एक गुंडोंं व्यभिचारीयों आवारा तरीके का चित्रण कर दर्शाया गया है। यहां के हर एक नागरिक को गुंडों की कैटेगरी में लाकर खड़ा कर दिया है। इस तरीके का वहसीपना, गाली गलौज से भरे चित्रण को लोगों के बीच परोसा गया है। लेकिन हमारा मिर्जापुर ऐसा नहीं है।

इटावा में DJ पर नाची बार बाला, कोरोना से अब नहीं लगता किसी को कोई डर

अधिवक्ता का स्थानीय नेताओं से सवाल

सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता रुद्र विक्रम सिंह ने स्थानीय नेताओं से सवाल पूछते हुए कहांकि क्या आप नेताओ की जिम्मेदारी नही बनती है जबकि आपका क्षेत्र बदनाम हो रहा है। दूसरा सवाल क्या महज दो लाइन ट्वीट कर देने मात्र से आपकी नैतिक जिम्मेदारी समाप्त हो जाती है। तीसरा सवाल क्या आप वाकई में ऐसे जिले का नेतृत्व करके खुशी मिलती है जिसे देश भर में गुंडों के शहर से जाना जाता है।

रिपोर्ट- ब्रिजेन्द्र दुबे

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story