×

शॉपिंग के लिए हो जाएं तैयार: इस दिन खुलेंगे कॉम्प्लेक्स, बस माननी होंगी ये शर्ते

लखनऊ में बाजार खुलने के बाद जिला प्रशासन ने एक और राहत दी है। जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर की बैठक के बाद सभी शॉपिंग काम्प्लेक्स खोले जाने के लिए मंजूरी मिल गई है। यहां 26 मई से कॉम्प्लेक्स खोले जा सकेंगे लेकिन मॉल अभी भी बंद रहेंगे।

Ashiki
Published on: 24 May 2020 4:17 AM GMT
शॉपिंग के लिए हो जाएं तैयार: इस दिन खुलेंगे कॉम्प्लेक्स, बस माननी होंगी ये शर्ते
X

लखनऊ: लखनऊ में बाजार खुलने के बाद जिला प्रशासन ने एक और राहत दी है। जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर की बैठक के बाद सभी शॉपिंग काम्प्लेक्स खोले जाने के लिए मंजूरी मिल गई है। यहां 26 मई से कॉम्प्लेक्स खोले जा सकेंगे लेकिन मॉल अभी भी बंद रहेंगे। साथ ही कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पहले की तरह बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: अब आया कोरोना के इलाज का देसी नुस्खा, ब्रिटिश शोध में हैरान करने वाला खुलासा

लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि आपसी सहमति से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का 33 प्रतिशत हिस्सा ही खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि कॉम्प्लेक्स के दुकानदारों को इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। उन्होंने आदेश में कहा कि कॉम्प्लेक्स में 65 साल से अधिक और 10 साल से कम उम्र के बच्चे, गर्भवती महिलाओं, मल्टीपल बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंध रहेगा।

साथ ही शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के मुख्य द्वार पर थर्मल स्केनर की व्यवस्था करनी होगी और दुकानदार को प्रत्येक व्यक्ति का पूर्ण विवरण रोजाना रखना होगा। जिलाधिकारी के अनुसार शॉपिंग कॉन्प्लेक्स प्रत्येक सप्ताह में 6 दिन खुलेंगे और सातवें दिन नगर निगम के साथ मिलकर सैनिटाइजेशन का काम करना होगा। दुकानों के खोलने का समय सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक होगा।

ये भी पढ़ें: यहां शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, ग्राहकों को चुकानी होगी इतनी कीमत

नहीं खुलेंगे अमीनाबाद, लाटूश रोड, कैसरबाग के कॉम्प्लेक्स

जारी हुए नए आदेश में भी उन बाजारों के शॉपिंग कॉक्प्लेक्स बंद रखने का निर्देश है जो पहले सूची में रखे गए थे। ये सभी कंटेनमेंट या बफर जोन के आसपास हैं। इनमें अमीनाबाद बाजार, लाटूश रोड, नजीराबाद रोड, बीएन रोड पर कैसरबाग चौराहे से बापूभवन तक, कैंट रोड बर्लिंग्टन चौराहे से कैसरबाग तक, मौलवीगंज चौराहे से रकाबगंज चौराहे के बीच की दुकानें, हीवेट रोड, लालबाग और आसपास, जयहिंद मार्केट, नादान महल रोड, चरक चौराहे से केजीएमयू और कनवेंशन सेंटर तक, नक्खास, कैंट की अलीजान मस्जिद के आसपास, निशातगंज की गली संख्या पांच स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स नहीं खुलेंगे।

ये भी पढ़ें: यात्रियों को झटका: सरकार ने हवाई सफर की नहीं दी इजाजत, बताई ये वजह

महाराष्ट्र के बाद ये राज्य भी उड़ान शुरू करने के मूड में नहीं, अब तक नहीं लिया फैसला

Ashiki

Ashiki

Next Story