×

Hapur News: कपड़ा फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, फूट-फूटकर रोया संचालक

Hapur News: शार्ट सर्किट के कारण कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग। आग लगने से लाखों रुपयों का माल जलकर खाक हो गया।

Avnish Pal
Published on: 17 April 2023 11:28 PM GMT
Hapur News: कपड़ा फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, फूट-फूटकर रोया संचालक
X
हापुड में कपड़ा फैक्ट्री में शॉट शर्किट से लगी आग: Photo- Newstrack

Hapur News: शार्ट सर्किट के कारण कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग। आग लगने से लाखों रुपयों का माल जलकर खाक हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों में से दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। फैक्ट्री संचालक के अनुसार करीब 60 लाख रुपये माल का नुकसान हुआ है।

मोहल्ला सद्दीकपुरा में फैक्ट्री संचालक मोहम्मद युसुफ अंसारी की एक कपड़े की फैक्ट्री है। सोमवार को एक बजे कपड़ा फैक्ट्री में अचानक से काम कर रहे लोगों ने हल्की सी आग के साथ धुआं उठता देखा था। इसके बाद फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों भगदड़ सी मच गई। वहीं मोहल्ले में मौजूद अन्य लोगों ने पानी व मिट्टी सहित कई चीजों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया था, मगर कपड़े में आग लगने से फिकराल रूप ले चुकी थी, जिसके कारण सफल नहीं हो पाए। आग ज्यादा बढ़ती देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।सूचना पर मौके पर तुरंत ही चार दमकल की गाड़ियां पहुंच गई। लगभग दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू पाया गया।

आग की लपटों को देख सदमे में रोया फैक्ट्री संचालक

फैक्ट्री में लपटे देख संचालक सदमे में आ गया और रोने लगा, मोहल्ले के लोगों द्वारा समझाने के बाद वह शांत हो पाया। फैक्ट्री संचालक ने कहा कि मेहनत करके बड़ी मुश्किल से फेक्ट्री तैयार की थी ,पता नही किस की नजर लग गई जो कि आज मेरी फैक्ट्री में आग लग गई।

दमकल विभाग के अधिकारी ने क्या कहा

अग्निशमन विभाग के प्रभारी अधिकारी सचिन बालियान ने जानकारी देते हुए बताया कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट रहा है। समय पर कार्रवाई होने के कारण आग पर काबू पा लिया गया था।वही कपड़ा फैक्ट्री में करीब 60 लाख का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story