1200 श्रमिकों को राहत: गुजरात से कन्नौज आएगी ट्रेन, स्टेशन का हुआ निरीक्षण

डीएम ने बताया कि लॉकडाउन में फंसे गुजरात से करीब 1200 पैसेंजर को लेकर श्रमिक स्पेशल टे्रन कन्नौज आएगी। इसमें उत्तर प्रदेश के कई जिलों से लोग हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 6 May 2020 11:48 AM GMT
1200 श्रमिकों को राहत: गुजरात से कन्नौज आएगी ट्रेन, स्टेशन का हुआ निरीक्षण
X

कन्नौज: गुजरात से 1200 लोगों को लेकर उत्तर प्रदेश के कन्नौज में गुरुवार को विशेष श्रमिक ट्रेन पहुंचेगी। थर्मल स्क्रीनिंग होने के साथ ही सभी के नाम, पते व मोबाइल नंबर दर्ज किए जाएंगे। यहां से सभी को 45 बसों से अपने-अपने जिलों में भेजा जाएगा। इसकी सूचना सम्बंधित डीएम को दी जाएगी। ट्रेन आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने प्लेटफार्म पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

डीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

बुधवर को यूपी के कन्नौज रेलवे स्टेशन पर डीएम राकेश मिश्र व एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह के साथ कई अधिकारी पहुंचे। उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व गजेंद्र कुमार व एएसपी विनोद कुमार, एसडीएम सदर शैलेष कुमार, सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप व सीओ श्रीकांत प्रजापति से स्पेशल ट्रेन से आने वाले मजदूरों को लेकर चर्चा की। निरीक्षण में आरपीएफ व जीआरपी से भी गुफ्तगू की। बताया गया है कि ट्रेन से आने के बाद सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी।

ये भी पढ़ें- रियाज नायकू: पिता ने कहा था- मेरा बेटा मर चुका है, मैथ टीचर से ऐसे बना था आतंकी

लंच पैकेट व मास्क भी बांटे जाएगे। इन सभी अधिकारियों ने टिकट खिड़की से लेकर जीटी रोड तक जाने वाले मार्ग को भी देखा। बसों के खड़े होने वाले स्थान पर भी बातचीत हुई। एक दिन पहले ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए प्लेटफार्म, टिकट खिड़की से लेकर बाहर तक गोले भी बना दिए गए हैं। बताया गया है कि 45 बसों से लोगों को सम्बंधित जिलों में भेजा जाएगा।

आने वाले सभी यात्रियों की होगी थर्मल स्कैनिंग

ये भी पढ़ें- दिल्ली: इंस्टाग्राम पर चैट ग्रुप बनाकर अश्लील बातें करने वाले बॉयज लॉकर रूम का एडमिन गिरफ्तार

डीएम ने बताया कि लॉकडाउन में फंसे गुजरात से करीब 1200 पैसेंजर को लेकर श्रमिक स्पेशल टे्रन कन्नौज आएगी। इसमें उत्तर प्रदेश के कई जिलों से लोग हैं। यहां उतरने के दौरान सभी की स्कैनिंग, मेडिकल परीक्षण व भोजन की व्यवस्था की जाएगी। डीएम ने कहा कि इन यात्रियों को रोडवेज की बसों से घर भेजा जाएगा। इससे पहले सभी के नाम, पता व मोबाइल नंबर लिखा जाएगा। पूरी डिटेल सम्बंधित जिलों को भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली: नाइजीरिया के दो नागरिक भारी मात्रा में अवैध नकदी के साथ पकड़े गए

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में आरपीएफ, जनपद की यूपी पुलिस लगेगी, कार्ययोजना बना ली गई है, कोई दिक्कत नहीं होगी। जहां से लोग आ रहे हैं, वहां भी मशक्कत करनी पड़ी होगी। लेकिन सब शांति से निपट जाएगा। एडीएम गजेंद्र कुमार ने बताया कि जिले से ही तकरीबन सभी बसों की व्यवस्था हो जाएगी। जो कम पड़ेंगी, हरदोई से मंगा ली जाएंगी। उसी की तैयारियों में लगे हैं। आने वाले लोग यूपी के कई जिलों के हैं।

अजय मिश्र

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story