×

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिल्ली के पुराने स्कूलों की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने आज योगी सरकार में शामिल मंत्री सिद्धार्थनाथ पर कई आरोप लगाए और कहा कि उन्होंने अलग-अलग तस्वीरें ट्वीट कर दिल्ली सरकार के स्कूलों की बदहाल तस्वीर पेश करने की झूठी और नाकाम कोशिश की थी।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 2:45 PM GMT
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिल्ली के पुराने स्कूलों की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की: संजय सिंह
X
 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिल्ली के पुराने स्कूलों की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की: संजय सिंह।

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने आज योगी सरकार में शामिल मंत्री सिद्धार्थनाथ पर कई आरोप लगाए और कहा कि उन्होंने अलग-अलग तस्वीरें ट्वीट कर दिल्ली सरकार के स्कूलों की बदहाल तस्वीर पेश करने की झूठी और नाकाम कोशिश की थी। शुक्रवार को प्रेस वार्ता करते हुए प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने सिलसिलेवार तरीके से उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के झूठो की पोल खोली।

झूठ को छिपाने के लिए पुराने स्कूलों की फोटो जताई चिंता

सिद्धार्थनाथ सिंह के तस्वीरें कितनी झूठी हैं, उनका साक्ष्य देते हुए प्रदेश प्रभारी ने कहा कि वह एक बेहद जिम्मेदार मंत्री है जिन्होंने अपने झूठ को छिपाने के लिए दिल्ली के पुराने स्कूलों की फोटो ट्विटर पर पोस्ट कर चिंता जताई है। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि आदित्यनाथ के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के गवर्नेंस मॉडल और दिल्ली के गवर्नेंस मॉडल पर खुली चुनौती दी।

ये भी पढ़ें: हाथरस कांड: CBI ने यूपी सरकार का दावा किया झूठा, प्रियंका बोलीं- सत्यमेव जयते

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उनकी चुनौती स्वीकार की और वो 22 दिसंबर को वो लखनऊ आ रहे है, लेकिन 48 घंटे बीत गये है अब तक सिद्धार्थनाथ सिंह की ओर से बहस की जगह और समय के बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है| उन्होंने बस ट्विटर पर झूठ परोसा है| संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का झूठ है कि मुस्तफाबाद स्कूल में 80 बच्चो पर एक अध्यापक है जबकि सच्चाई यह है कि इसी स्कूल में 2169 बच्चे हैं और 61 शिक्षक, जिसके हिसाब से 35 बच्चों पर एक टीचर हुआ।

ऑक्सीमीटर खरीद पर दी ये सफाई

उन्होंने ऑक्सीमीटर खरीद पर भी सफाई देते हुएकहा कि ये सामान्य उंगली में लगाने वाला ऑक्सीमीटर नहीं बल्कि टेबल टॉप ऑक्ससीमीटर है, जिसके रेट की जानकारी केंद्र सरकार के जेम पोर्टल पर दिया है। सरकार का नियम है कि यदि कोई वस्तु जेम पोर्टल पर उपलब्ध है तो आप वहीं से खरीदेंगे, दिल्ली सरकार ने टेबल टॉप ऑक्ससीमीटर जेम पोर्टल से केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर ही खरीदा है। उन्होंने कहा पता नहीं मोदी और आदित्यनाथ के बीच जाने कौनसी वर्चस्व की लड़ाई चल रही है कि आदित्यनाथ सीधा मोदी पर आरोप लगा रहे है।

भाजपा को सलाह- झूठ फैलाना बंद करें

उन्होंने तंज कसते कहा की भाजपा के लोग झूठ फैलाना बंद करें| इससे बेहतर है कि 22 दिसंबर को मनीष सिसोदिया लखनऊ आ रहे है, सिद्धार्थनाथ सिंह जगह और समय बताये कहाँ पर बहस के लिए आना है और बहस के बाद दिल्ली के स्कूलों को देखने के लिए मनीष सिसोदिया के साथ ही चले जाए। आपके एक-एक झूठ का हम जवाब देंगे, हम भागने वाले लोग नहीं है।

ये भी पढ़ें: वाराणसी: रेलवे स्टेशन पर बेकाबू कार का कहर, कई यात्री घायल, अधिकारियों में हड़कंप

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में बीएडी के अभ्यार्थी जो टेट की परीक्षा पास कर चुके है, 2012 से सरकारी दफ्तर के चक्कर लगा रहे है, आंदोलन करने पर इन्हें डंडों से पिटवाया जाता है, सभी वरिष्ट अधिकारियों के साथ इनकी मीटिंग भी हो चुकी है, भर्तियों के नाम पर 290 करोड़ इनसे वसूला गया है, लेकिन आज तक इसकी भर्तियां नहीं हुई।

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story