×

कृषि बिल से होगी किसानों की आय दोगुनी, विपक्ष कर रहा गुमराह-राघवेंद्र प्रताप सिंह

जो किसानों की आय दोगुनी करने में सहायक सिद्ध होगा। यह बातें स्थानीय विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने डुमरियागंज स्थित पीडब्ल्यूडी भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 Sep 2020 1:57 PM GMT
कृषि बिल से होगी किसानों की आय दोगुनी, विपक्ष कर रहा गुमराह-राघवेंद्र प्रताप सिंह
X
किसानों की आय दोगुनी करने में सहायक सिद्ध होगी किसान बिल - राघवेंद्र प्रताप सिंह

सिद्धार्थनगर : केंद्र सरकार ने किसानों को आय दुगुनी करने का लक्ष्य 2022 तक रखा है। जिसके लिए कृषि सुधार का प्रयास लगातार किया जा रहा है। इसी क्रम में केंद्र सरकार ने बीते दिनों लोकसभा व राज्यसभा में कृषि उत्पाद व्यापार और वाणिज्य विधेयक तथा मूल्य आश्वासन व कृषि सेवा विधेयक पारित किया है। जो किसानों की आय दोगुनी करने में सहायक सिद्ध होगा। यह बातें स्थानीय विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने डुमरियागंज स्थित पीडब्ल्यूडी निरीक्षण भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही।

बिचौलियों का सहारा नहीं लेना

विधायक ने कहा कि देश के किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए विधेयक के समर्थन में है। जिसका सबूत कुछ दलों द्वारा आह्वान किए गए भारत बंद को असफल बनाया जाना है। आम जनमानस ने पूरी तरह से भारत बंद के आह्वान को नकार दिया। उन्होंने कहा कि नए विधेयक से किसानों को अपने उत्पाद को बेचने के लिए बिचौलियों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा बल्कि सीधे मंडी में अपनी उपज बेच सकेंगे। विधायक ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि किसानों को गुमराह करने का प्रयास सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने डुमरियागंज क्षेत्र में विकास कार्यो को गिनाते हुए कहा कि डुमरियागंज से चंद्रदीप घाट जाने वाली मार्ग का निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो गया है।

चंगुल से सरकारी जमीन को मुक्त

इसके अलावा भू माफियाओं के चंगुल से सरकारी जमीन को मुक्त कर अस्पताल आदि का निर्माण कराया जाएगा। तहसील प्रांगण में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए हाल, सगरा से सोनहटी डुमरियागंज मार्ग का चौड़ीकरण उच्चीकरण, पुरानी पीएचसी को ध्वस्तीकरण कर नए अस्पताल का निर्माण और डुमरियागंज कस्बे में मॉडल बस स्टेशन बनाए जाने की प्रक्रिया अग्रसर है। पत्रकार वार्ता के दौरान कमलेंद्र त्रिपाठी, राजीव अग्रहरी, अंकित श्रीवास्तव, संजय मिश्र आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर इंतजार हैदर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story