×

स्कूलों की मांग: सिद्धार्थनगर शिक्षकों की योगी से अपील, रद्द करें इसे...

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर सिद्धार्थनगर जिले में आज शाम परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को संबोधित 22 सूत्रीय मांगों से सम्बंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

Ashiki
Published on: 4 Feb 2021 2:56 PM GMT
स्कूलों की मांग: सिद्धार्थनगर शिक्षकों की योगी से अपील, रद्द करें इसे...
X
सिद्धार्थनगर: परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन, की ये मांग

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर सिद्धार्थनगर जिले में आज शाम परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को संबोधित 22 सूत्रीय मांगों से सम्बंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। शिक्षकों की मांग है कि परिषदीय शिक्षकों की वार्षिक गोपनीय आख्या से मूल्यांकन करने के आदेश को रद्द किया जाय।

ये भी पढ़ें: पीलीभीत करेगा आपका स्वागतः सीमा पर बनेगा यूपी प्रवेश द्वार, डीएम की ऐसी तैयारी

स्कूलों में कायाकल्प के लिए शिक्षक उत्तरदायी नहीं

ज्ञापन में कहा कि स्कूलों में कायाकल्प योजना के तहत कराए गए कार्यों के लिए शिक्षक उत्तरदायी नहीं हैं। यह योजना प्रधान व जनप्रतिनिधियों द्वारा संपादित कराई जाती है। अब ऐसे में विभाग द्वारा शिक्षकों का मूल्यांकन करते हुए अंक निर्धारित कर वार्षिक गोपनीय आख्या का निर्देश दिया जाना न्यायोचित नहीं है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-04-at-19.43.48.mp4"][/video]

चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाय

साथ ही आकांक्षी जनपदों में कार्यरत शिक्षकों का भी अंतर्जनपदीय ट्रांसफर किया जाय। कैशलेस सुविधा, चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाय। मृत्युपरांत आश्रितों को चतुर्थ श्रेणी से लिपिकीय पद पर नियुक्त किया जाय। स्कूलों में लिपिकीय कार्यों के लिए लिपिक की नियुक्ति की जाय। इस अवसर पर भारी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: क्रांतिकारियों को नमनः अयोध्या कारागार में मनाया गया चौरीचौरा शताब्दी महोत्सव

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-04-at-19.43.47.mp4"][/video]

रिपोर्ट: इंतजार हैदर

Ashiki

Ashiki

Next Story